Move to Jagran APP

Purnia News: पीते- पीते श्याम बन गया स्मैक का खतरनाक तस्कर, 1 साल में ही कमा डाली करोड़ों की संपत्ति

Purnia News पुलिस ने चंपानगर के रहने वाले श्याम गुप्ता नामक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। श्याम के पास से स्मैक की खेप बरामद हुई है। जांच में पता चला है कि श्याम ने बंगाल में अपना एजेंट रखा था जो उसे स्मैक की खेप भेजता था। श्याम के कई ठिकाने शहर में हैं और उसने स्मैक तस्करी के पैसे से कई लग्जरी गाड़ियां और करोड़ों की संपत्ति खरीदी।

By Rajeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
पूर्णिया में खतरनाक स्मैक तस्कर का खुलासा (जागरण)

राजीव कुमार, पूर्णिया। Purnia News: पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है जो चंपानगर का रहने वाला है। श्याम गुप्ता नामक इस स्मैक तस्कर को पुलिस ने हालांकि स्मैक की छोटी खेप के साथ गिरफ्तार किया लेकिन हाल के महीनों में यह बड़ा स्मैक तस्कर बन गया है। बताया जाता है कि चंपंनागर के रहने वाले श्याम गुप्ता पहले स्मैक पीने का शिकार हुआ।

स्मैक की उसे ऐसी लत लगी कि वह उसके बिना एक पल नहीं रह पाता था। श्याम के स्मैक की लत लगने के बाद उसके परिवार वालों ने उसे पूर्णिया के नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती कराया जहां उसका कई महीने तक इलाज चला और वह वहां भर्ती रहा। कुछ महीनों बाद जब वह नशा मुक्ति केन्द्र से बाहर आया तो देखते ही देखते स्मैक का तस्कर बन गया। उसकी गिरफ्तारी के बाद जो खुलासा हुआ है उसको लेकर पुलिस भी दंग है।

श्याम ने बंगाल में अपना एक एजेंट रखा था

बताया जाता है कि श्याम ने स्मैक की खेप मंगाने के लिए बंगाल में अपना एक एजेंट रख लिया था। जिसका काम केवल स्मैक की खेप श्याम के लिए भेजना था। वह स्मैक के लिए हर दिन मोटी रकम बैंकों एवं आनलाइन भेजने की बजाय नकद बंगाल भेजा करता था ताकि किसी को उसके स्मैक तस्करी की भनक तक नहीं लगे।

उसके लिए बंगाल से दो-दो किलो स्मैक की खेप आती थी जिसे फिर वह यहां अपने छोटे एजेंटों के बीच बांटता था। जिस दिन पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापेमारी की उस दिन भी दो किलो स्मैक की खेप श्याम के ठिकाने पर पहुंचनी थी। यह स्मैक की खेप आई भी लेकिन पुलिस छापामारी के पूर्व ही वह अधिकांश स्मैक की खेप को ठिकाने लगा चुका था। लेकिन फिर भी उसके ठिकाने से पुलिस को स्मैक की खेप मिल ही गयी।

पढ़ें क्या है पूरा मामला?

बताया जाता है कि श्याम गुप्ता के इंदिरा गांधी स्टेडियम के सामने एनएच विभाग के आवास में जब छापामारी के लिए पहुंची और पुलिस कमरे के अंदर प्रवेश की तो वह दंग रह गयी। एनएच का यह आवास स्मैक तस्कर श्याम ने एक महिला कर्मी से किराए पर लिया था। पुलिस जब कमरे के अंदर दाखिल हुई तो पुलिस की आखें फटी की फटी रह गयी। स्मैक तस्कर कमरे के अंदर एक नाबालिग लड़की के साथ नग्न अवस्था में था। जांच के दौरान पुलिस को इस बात की जानकारी मिली कि श्याम स्मैक तस्करी के पैसे अय्याशी में उडाया करता था।

पुलिस को जांच मेंं इस बात की भी जानकारी मिली कि श्याम के एक दो नहीं बल्कि शहर में चार ठिकाने हैं जिसमें दूसरा ठिकाना कालेज चौक तथा अन्य शहर के अलग- अलग हिस्सों में है। वहां भी तलाशी के दौरान पुलिस को कई आपत्ति जनक चीजें मिली है।

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि स्मैक तस्करी शुरू करने के बाद हाल के कुछ महीनों में उसने ना केवल कई लग्जरी गाड़ियां खरीदी बल्कि चंपानगर सहित कई स्थानों पर करोड़ों की संपति भी खरीदी है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि श्याम ने कितनी की संपति खरीदी और उसके आय का श्रोत क्या है। श्याम के साथ पुलिस ने जिस नाबालिग को पकड़ा उसे उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है।

सरकारी आवास स्मैक तस्कर को मिला किराए पर

बताया जाता है कि स्मैक तस्कर श्याम को इंदिरा गांधी स्टेडियम के सामने एनएच का आवास किराया पर मिला था। बताया जाता है कि किसी कुमकुम झा नामक महिला कर्मी के नाम से यह आवास आवंटित था जिसे श्याम ने किराए पर लिया था। महिला कुमकुम झा को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली है। बताया जाता है कि श्याम ने इस सरकारी आवास को अवैध कारोबार का ठिकाना बना रखा था। ऐसे में स्मैक तस्कर श्याम को यह सरकारी आवास किराए पर कैसे मिला पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें

Bihar Liquor Death: बिहार में जहरीली शराब से अब तक कितनी मौतें? आगबबूला हुए प्रशांत किशोर; मांझी ने दे डाली चुनौती

सिवान-छपरा में जहरीली शराब से 'कोहराम', भागलपुर में भी खतरे के बादल; अबतक 17000 लीटर बरामद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।