Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purnia News: 'भैया, मेरे कातिलों को छोड़ना नहीं'; नर्सिंग छात्रा की आत्महत्या से शहर में सनसनी

पूर्णिया में होटल के क्रिस्टल के एक कमरे में नर्सिंग की एक छात्रा ने फंदे से झूल अपनी जान दे दी। छात्रा मूल रूप से अररिया जिले के फुलकाहा थाना क्षेत्र के अचरा पंचायत की रहने वाली थी। मदन मेहता की 21 वर्षीय पुत्री निशा रानी फिलहाल पटना के मीठापुर स्थित मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की कोर्स कर रही थी। वह बीएससी नर्सिंग की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।

By Prakash Vatsa Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:39 PM (IST)
Hero Image
प्रेम प्रसंग में नर्सिंग छात्रा ने होटल में फंखे से झूल दे दी जान। (फोटो- जागरण)

प्रकाश वत्स, पूर्णिया। भैया, मेरे कातिलों को छोड़ना नहीं, उसे सजा जरूर दिलाना। मेरी मौत की वजह सिर्फ और सिर्फ मेरा प्रेमी राज व उसका परिवार है। उन लोगों ने प्रेम के बहाने मुझे उस दहलीज पर खींच लाया है, जहां मेरे लिए एक मात्र विकल्प मौत को गले लगाना है। अंतिम पंक्ति बस इतनी है कि मिस यू माय ऑल फैमिली, गुड बाय...।

पूर्णिया शहर के क्रिस्टल होटल के कमरा नंबर 304 में पंखें से फंदा लगाकर नर्सिंग की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। अररिया के फुलकाहा थाना क्षेत्र के मदन मेहता की पुत्री पटना के मीठापुर स्थित एक मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग की कोर्स कर रही थी। यह शव उसी का था। शव के बगल में ही दो छोटे-छोटे कागज के टुकड़े पर उसका सुसाइट नोट भी था। इस टुकड़े के हर शब्द से निशा की दिल दहलाने वाली चीख निकल रही थी।

एक और प्रेम कहानी का डरावना अंत

हर शब्द वहां पहुंचे पुलिस अधिकारियों का रोंगटा खड़ा कर दे रहा था। इंटरनेट मीडिया के माध्यम एक और प्रेम कहानी का यह डरावनी अंत था। प्रेमी युवक की शादी दूसरी जगह तय होने पर कई तरह की शंका व संशय से घिरी अपनी प्रेम कहानी के साथ अंत खुद के साथ ही कर लिया।

शहर के कॉलेज चौक रोड में कैफे व मनिहारा का दुकान चलाने वाला युवक सूरज कुमार उर्फ बाबुल उर्फ राजा से उसके प्रेम प्रसंग चलने के साक्ष्य पुलिस को मिले हैं। इंस्ट्राग्राम के जरिये दोनों दोस्ती हुई थी और निशा के स्वजनों के अनुसार, दोनों ने अपने ढंग से शादी भी कर ली थी। छात्रा के पिता इसे सामाजिक रुप देने के लिए युवक के दर पर भी गया था, लेकिन तब तक युवक की शादी दूसरे जगह तय कर दी गई।

होटल में सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की कोशिश में जुटे एसडीपीओ व अन्य। (जागरण)

प्रेम यात्रा में काफी दूर निकल चुकी निशा के लिए अब वापसी मुश्किल हो रही थी। पुलिस को यह भी आशंका है कि युवक के पास कोई ऐसी चीजें हो सकती है, जिससे निशा उसकी शादी से भी ज्यादा परेशान थी। फिलहाल पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। सुसाइट नोट में जो लिखा है, उसमें निशा ने अपनी मौत के लिए प्रेमी युवक व उसके परिवार को पूरी तरह दोषी ठहराया है।

छात्रा का मोबाइल बरामद, खुलेगा हर राज

एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि शव के पास से ही छात्रा का मोबाइल भी बरामद हो गया है। मोबाइल के जरिए घटना मूल वजह व दोषियों तक पहुंचने में पुलिस को काफी आसानी होगी। यह तय हो चुका है कि सूरज कुमार उर्फ राजा ने ही निशा के लिए कमरा बुक कराया था।

उन्होंने बताया, सीसीटीवी फुटेज में उसके आने व जाने के प्रमाण भी मिल चुके हैं। कमरे में निशा द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने की भनक चलते ही वह होटल से नौ-दो ग्यारह हो गया। पुलिस ने उनके स्वजनों से भी लगातार बात कर रही है। इस घटना से जल्द ही पर्दा उठने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- Bihar News: 6 साल पहले युवती को जबरन उठाकर लाया था घर, अब हत्या कर डाली; दर्जनभर लोग नामजद

ये भी पढ़ें- पश्चिमी चंपारण में अपराधियों का आतंक! पूर्व मुखिया पर की अंधाधुंध फायरिंग, एक के बाद एक मारी 6 गोलियां; मौके पर हुई मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर