Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bima Bharti: अचानक बीमा भारती के आवास पर पहुंच गई 6 थानों की पुलिस, दरवाजे और खिड़कियों तक को नहीं छोड़ा

पूर्णिया के चर्चित व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में फरार पूर्व विधायक बीमा भारती के बेटे राजकुमार राज उर्फ राजा कुमार के घर पर पुलिस ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की है। राजा कुमार को हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस ने उनके फरार होने के कारण यह कार्रवाई की। कुर्की जब्ती के दौरान पुलिस ने घर के सभी सामान जब्त कर लिए और दरवाजे-खिड़कियों तक उखाड़ दिए।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 20 Sep 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड मामले पुलिस का एक्शन।

संस, जागरण. भावनीपुर (पूर्णिया)। पूर्णिया के चर्चित व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में फरार रुपौली के पूर्व विधायक और राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष बीमा भारती के बेटे राजा कुमार के भिठ्ठा आवास पर पुलिस ने शुक्रवार को कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की है।

व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में मास्टरमाइंड बताए जा रहे राजकुमार राज उर्फ राजा कुमार के फरार रहने की स्थिति में पुलिस ने यह कार्रवाई किया है।

शुक्रवार की दोपहर धमदाहा अंचल पुलिस निरीक्षक गौरख बैठा के नेतृत्व में अनुमंडल क्षेत्र के छह थानों की पुलिस के द्वारा कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई।

कुर्की जब्ती में दौरान पुलिस ने पूर्व विधायक के आवास से सभी सामान जब्त करते हुए घर के दरवाजे-खिड़कियां तक उखाड़ने का काम किया।

गांव के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे पुलिस के जवान

कुर्की जब्ती के दौरान किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों ने जिला मुख्यालय से पर्याप्त संख्या में महिला एवं पुलिस जवानों को बुलाया था। कुर्की जब्ती के दौरान समूचे भिठ्ठा गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात थे।

दो जून का यह है पूरा मामला

बताते चलें कि भावनीपुर के चर्चित व्यवसायी गोपाल यादुका की बीते दो जून को उसके घर में घुसकर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दिया था।

गोपाल यादुका हत्याकांड को लेकर मृतक के भाई बिमल यादुका ने भावनीपुर थाने में केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में हत्याकांड के कथित शूटर विशाल राय, विकास कुमार, साजिशकर्ता संजय भगत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

बीमा भारती के बेटे पर हत्या की साजिश का आरोप

गिरफ्तार आरोपियों के स्वीकारोक्ति बयान पर यह बात सामने आई थी कि पूर्व विधायक बीमा भारती के पति पूर्व प्रमुख अवधेश मंडल एवं उनके पुत्र राजकुमार राज उर्फ राजा कुमार ने साजिश रचकर हत्या करवाने का काम किया था।

पूर्व प्रमुख अवधेश मंडल ने किया सरेंडर

मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों ने अवधेश मंडल और राजा कुमार के घर पर न्यायालय से निर्गत इश्तेहार चिपकाने का काम किया था। इसके बाद कुर्की के डर से पूर्व प्रमुख अवधेश मंडल ने पिछले दिनों न्यायालय में सरेंडर कर दिया था। लेकिन, उसका पुत्र राजा कुमार अभी भी फरार बना हुआ है।

राजा कुमार के फरार रहने की स्थिति में पुलिस ने कांड के अभियुक्त राजा कुमार के मां पूर्व विधायक बीमा भारती के भिठ्ठा स्थित पैतृक आवास पर कुर्की करने का काम किया।

कुर्की के दौरान कोई भी सदस्य नहीं था मौजूद

कुर्की के दौरान पूर्व विधायक के आवास पर उनके हाउस गार्ड के अलावा, कोई भी पारिवारिक सदस्य मौजूद नहीं थे। किसी भी पारिवारिक सदस्यों की अनुपस्थिति में पुलिस के द्वारा कुर्की जब्ती की कार्रवाई किया।

इस बाबत धमदाहा अंचल पुलिस निरीक्षक गौरख बैठा ने कहा कि न्यायालय के आदेशानुसार पूर्व विधायक के आवास पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि राजा कुमार के फरार रहने की स्थिति में पुलिस के द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Manorama Devi Raid: पूर्व MLC मनोरमा देवी के ठिकानों से ऐसा क्या मिला? जिससे NIA अधिकारियों का भी चकराया माथा

Bihar Politics: नवादा कांड पर मांझी बोले- यह राजद समर्थकों की करतूत, लालू ने कहा- नीतीश फेल हो चुके