Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purnea News: पूर्णिया के तनिष्क शोरूम में 4 करोड़ की लूट, सोने के जेवर और हीरे लेकर अपराधी फरार; जांच तेज

पूर्णिया के तनिष्क शोरूम में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। मोटरसाइकिल सवार चार अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। ऐसे में घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुटी है। पूर्णिया में तनिष्क शोरूम लाइन बाजार में है यह शहर का सबसे व्यस्ततम इलाका माना जाता है।

By Rajeev Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 26 Jul 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
पूर्णिया के तनिष्क शोरूम में लूट। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पुलिस सुरक्षा की धज्जियां उड़ाते हुए शुक्रवार को दिनदहाड़े सात की संख्या में आये बदमाशों ने शहर के व्यस्ततम सह सहायक खजांची हाट थाना क्षेत्र के लाइन बाजार स्थित तनिष्क के शोरूम में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।

बाइक से आये सभी बदमाशों ने हथियार के बल डयूटी पर मौजूद दो गार्ड समेत सभी कर्मियों को कब्जे में लेकर लगभग तीन करोड़ के हीरे व सोने के जेवरात बैग में भरकर फरार हो गए। घटना की सूचना से ही पुलिस महकमा की नींद हराम हो गई।

कई थानों की पुलिस के साथ-साथ एसपी व पूर्णिया परिक्षेत्र के डीआइजी भी मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद कर्मियों से अलग-अलग पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज में दो महिलाएं भी मौजूद दिखी है, जो घटना के पहले बाहर चली गई। एक कर्मी द्वारा सायरन बजाने के बाद जल्दी जल्दी में बदमाश भाग निकले।

फस्ट फ्लोर पर पहले ग्राहक बन पहुंचे तीन बदमाश

घटनाक्रम के अनुसार, लगभग 12 बजकर पांच मिनट पर तीन बदमाशों ने शोरुम में प्रवेश किया और सीधे फस्ट फ्लोर पर ग्राहक बन सामान दिखाने को कहा।

इधर एक मिनट बाद ही चार अन्य बदमाश ग्राउंड फ्लोर में घुसे और वहां मौजूद दो गार्ड समेत सभी कर्मियों व तीन महिला समेत पांच ग्राहकों को अपने कब्जे में ले लिया। सभी को लेकर चारो बदमाश भी फस्ट फ्लोर पर पहुंच गए। लगभग 15 मिनट के दौरान ही बदमाशों ने पहले तो चाबी मांगी, चाबी नहीं मिलने पर पिस्टल से ही सात शो केश को तोड़ जेवरात बैग में भर फरार हो गए।

शो केश के पास से पुलिस ने एक मैगजीन भी बरामद किया है। इधर भागने के दौरान बैग के साथ तीन बदमाश एक ही बाइक पर थे और कुछ ही दूरी पर उसमें से एक का पिस्टल भी गिर गया। भागने की आपाधापी में बदमाशों ने पिस्टल भी छोड़ दिया, जो किसी ई रिक्शा वाले ने उठा लिया। पुलिस शाम तक पूछताछ में जुटी है।

घटना को लेकर क्या बोले डीआइजी

घटना में सात बदमाशों की संलिप्तता रही है। अब तक के आकलन के अनुसार लगभग दो करोड़ के हीरे व सोने के जेवरात की लूट की बात सामने आयी है। इसमें कमी या कुछ बढ़ोतरी हो सकती है। बदमाशों के चेहरे सीसीटीवी में कैद हैं और उसी आधार पर पुलिस की कार्रवाई भी शुरु है। इन बदमाशों की जानकारी देने वाले व्यक्ति का न केवल नाम गोपनीय रखा जाएगा बल्कि तीन लाख रुपये के इनाम भी दिए जाएंगे। फोरेंसिक टीम भी जांच में जुटी है। एसडीपीओ की अगुवाई में विशेष टीम सहित कई अन्य टीम भी गठित की गई है।- विकास कुमार, डीआइजी, पूर्णिया परिक्षेत्र।

तनिष्क शोरूम में लूट पर पप्पू यादव की प्रतिक्रिया

वहीं, पूर्णिया में तनिष्कर शोरूम में लूट की घटना पर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने प्रशासन पर सवाल उठाया है। उन्होंने एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि पूर्णिया में दिनदहाड़े तनिष्क के शो रूम को लूट लिया जाता है, जिला पुलिस मौज में है।

पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा कि वह सिर्फ जाति समुदाय के आधार पर निर्दोष लोगों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं को फंसाती है और अपराधियों के सामने नतमस्तक है। आज तक भवानीपुर व्यवसायी हत्याकांड के असली अपराधी पकड़े नहीं गए।

नीतीश कुमार से पप्पू यादव ने कर दी बड़ी मांग  

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया की प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर यह भी कहा कि आपकी पूर्णिया पुलिस नकारा और अपराधियों की संरक्षक बन गई है। यह पूर्णिया में अमन-चैन कायम करने में बिल्कुल अयोग्य है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया और कहा कि आप अनुमति दें तो जनसहयोग से पूर्णिया से अपराधियों का सफाया कर दूंगा। 24 घंटे में सारे क्रिमिनल पूर्णिया और कटिहार की परिधि से बाहर हो जाएंगे।

पूर्णिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा लूट की घटना बाद पहुंचे तनिष्क शोरूम। जागरण

पूर्णिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा। जागरण

तनिष्क शोरूम के अंदर की तस्वीर। जागरण

डीआईजी पहुंचे तनिष्क शोरूम। जागरण

ये भी पढ़ें- 

Banka News: ससुराल जाने से मना करने पर पत्नी को मार डाला, छप्पर से लटकाया शव; 10 साल पहले हुई थी शादी

Om Baba Murder Case: ओम बाबा हत्याकांड में पुलिस खंगालेगी केस रिकॉर्ड के पन्ने, दी नकल की अर्जी