Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rupauli By Election Result: रुपौली में चौंकाने वाला नतीजा; RJD की बीमा भारती बुरी तरह हारीं, JDU भी पस्त

Rupauli Vidhan Sabha By Election Result Live Update 10 जुलाई को हुए रुपौली विधानसभा उप चुनाव के आज परिणाम आ चुके हैं। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शाम होने तक चली। यहां त्रिकोणीय मुकाबले की बात कही जा रही थी लेकिन शुरूआत में जदयू उम्‍मीदवार आगे रहे तो बाद में निर्दलीय शंकर सिंह को बढ़त मिली और वह जीत गए। बीमा दूर-दूर तक टक्‍कर नहीं दे पाईं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 13 Jul 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
जदयू उम्‍मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल और राजद उम्‍मीदवार बीमा भारती। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, पूर्णिया। बिहार में बीती 10 जुलाई को रुपौली विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव का चौंकाने वाला परिणाम सामने आ गया है। यहां निर्दलीय उम्‍मीदवार शंकर सिंंह 8246 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्‍हें कुल 68070 मत प्राप्‍त हुए हैं। 

वहीं, दूसरे नंबर पर जदयू के कलाधर प्रसाद मंडल रहे। उन्‍हें कुल 59824 मत प्राप्‍त हुए। यह उप चुनाव पूर्व विधायक और हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने वाली बीमा भारती के लिए बुरा साबि‍त हुआ।

उन्‍हें कुल 30619 वोट मिले और वे तीसरे स्‍थान पर रहीं। बता दें कि बीमा के इस्तीफा देने के बाद ही यह सीट खाली हुई थी। इसके अलावा नोटा को 5717 वोट मिले।

नेताओं की प्रतिष्ठा का उप चुनाव

रुपौली विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव प्रदेश की बड़ी पार्टियों के नेताओं की प्रतिष्ठा से जुड़ा माना जा रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्णिया सांसद पप्पू यादव के कार्यकर्ताओं के साथ जनता भी इस नजर टिकाए हुए थी।

इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं यहां आए थे। राजग के सभी मंत्री, एमएलए, एमपी, एमएलसी, यहां तक की पार्टी के सभी पदाधिकारी यहां अपना डेरा डाले हुए थे। नीतीश कुमार के मंत्री हर घर तक पहुंचे थे।

लेसी सिंह ने रुपौली में ही बना लिया था घर

इधर, धमदाहा विधायक सह मंत्री लेसी सिंह ने तो रुपौली के झलारी गांव में स्थायी निवास ही बना लिया था। एक तरह से कहा जा सकता है कि पूरी बिहार सरकार एक पखवाड़े तक रुपौली में आ गई थी। यही हाल राजद का था।

यह भी पढ़ें -  

Nitish Cabinet: राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, विभागों में इतने पदों पर नियुक्तियों को भी मिली मंजूरी

राजद और महागठबंधन के सभी एमपी, एमएलए, एमएलसी, पार्टी पदाधिकारी यहां डेरा डाले हुए थे। यहां तक कि सांसद पप्पू यादव भी अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें - 

Bihar By Election 2024 Result LIVE News: रुपौली में हो गया खेला, निर्दलीय प्रत्याशी ने मार ली बाजी; बुरी तरह हारीं बीमा भारती