Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Purnia News: स्कूल में शिक्षक की शर्मनाक हरकत, पढ़ाने के बहाने बच्चियों के साथ करता था अश्लील हरकत; मचा बवाल

पूर्णिया के एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक ने पांचवीं कक्षा की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें कीं। शिक्षक बच्चियों को पढ़ाने के बहाने उन्हें गोद में बैठाता था और उनके शरीर को छूने की कोशिश करता था। घटना की जानकारी मिलने पर स्कूल प्रधानाध्यापिका और अभिभावकों ने शिक्षा विभाग को शिकायत की है। आरोपी शिक्षक फरार है। इस घटना से अभिभावकों में काफी आक्रोश है।

By Prakash Vatsa Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, जानकीनगर (पूर्णिया)। पूर्णिया में जानकीनगर थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को तार-तार कर दिया है। शिक्षक द्वारा पढ़ाने के बहाने कक्षा पांच की बच्चियों के साथ लगातार अश्लील हरकत किया जा रहा था।

बात असहनीय होने पर बच्चियों ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका के साथ-साथ अभिभावकों से इसकी शिकायत की। इधर पोल खुलने के बाद से आरोपित शिक्षक स्कूल से फरार चल रहा है।

इस संबंध में स्कूल प्रधान के साथ-साथ शिक्षा समिति के सदस्यों व अभिभावकों ने बीईओ को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए आवेदन भी दिया है। बीईओ द्वारा भी इसकी सूचना जिला स्तर के अधिकारियों को दी गई है। 

गंदी नियत से बच्चियों को गोद में बैठा लिया करता था मास्टर

प्रधानाध्यापिका रंगीता कुमारी ने बताया कि गत कुछ समय से शिक्षक सुभाष कुमार भारती द्वारा इस तरह का हरकत किया जा रहा था। शिक्षक अंगों के बारे में जानकारी देने के बहाने बच्चियों को गोद में बैठा लिया करता था और उनके अंगों को स्पर्श करने का प्रयास करता था।

बच्चियाें को जब उनकी नियत में खोट लगी तो इसकी जानकारी उन लोगों ने हमें दी। उसने तत्काल शिक्षा समिति सदस्यों को इससे अवगत कराते हुए आरोपित शिक्षक से भी बात की और उन्हें स्कूल बुलाया, लेकिन वे स्कूल नहीं आ रहे हैं। यह शिकायत बच्चियों ने तीन सितंबर को थी।

आरोपित शिक्षक पांच सितंबर तक सीएल में था और फिर तीन दिन विद्यालय बंद रहने के कारण वह नहीं आया। अभी भी वह स्कूल से गायब है। नौ सितंबर को शिक्षा समिति के सदस्यों, स्कूल के अन्य शिक्षकों व ग्रामीणों द्वारा संयुक्त आवेदन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बनमनखी रेखा कुमारी को दी गई।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेखा कुमारी ने बताया कि शिक्षक सुभाष कुमार भारती के खिलाफ आवेदन प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को भी दे दी गई है। बहुत जल्द पूरे मामले की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अभिभावकों ने जिलाधिकारी से आरोपित शिक्षक के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- 

जमुई में स्कूली बच्चों के खाने में मिली छिपकिली, एक दर्जन बीमार

मास्टर साहेब की गंदी करतूत, गुरु-शिष्य की मर्यादा को किया कलंकित; नाबालिग छात्रा को 2 बार भगाया और रचाई शादी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर