Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मीसा भारती से लेकर हेमंत सोरेन तक..., पप्पू यादव के पिता की श्रद्धांजलि सभा में दिग्गज नेताओं का लगा जमावड़ा

पूर्णिया में सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के पिता स्व. चंद्र नारायण प्रसाद के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस आयोजन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्रीय मंत्री रामनाथ ठाकुर राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्री व सांसद मीसा भारती सहित कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। शिक्षा जगत बुद्धिजीवी और गणमान्य लोगों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

By Manoj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
सांसद के पिता के चित्र पर पुष्प अर्पित करतीं राजद सांसद मीसा भारती। (जागरण फोटो)

संवाददाता,  पूर्णिया। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के पिता के निधन पर रविवार को श्रद्धांजलि सभा सह सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन स्थानीय रंगभूमि मैदान में किया गया।

इस आयोजन में दलीय सीमा से ऊपर उठकर राजनीतिक दलों के नेताओं ने शिरकत की। वहीं, शिक्षा जगत, बुद्धिजीवी, गणमान्य लोगों ने भी उपस्थित होकर पप्पू यादव के पिता स्व. चंद्र नारायण प्रसाद को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

हेमंत सोरेन से लेकर मीसा भारती ने दी श्रद्धांजलि

श्रद्धाजंलि सभा में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री रामनाथ ठाकुर, मंत्री लेशी सिंह, सुमित कुमार सिंह व दिलीप जायसवाल सहित राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्री व सांसद मीसा भारती, सांसद तारिक अनवर, सासंद धर्मशीला गुप्ता, पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, सहित वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी, कांग्रेस के कन्हैया कुमार व भाजपा, जदयू, राजद के कई विधायक व नेताओं ने श्रद्धाजंलि सभा में शिरकत कर अपनी संवेदना प्रकट की।

खान सर सहित कई बुद्धिजीवी भी रहे मौजूद

शिक्षा जगत से जुडे खान सर सहित कई बुद्धिजीवियां और गणमान्य लोगों ने भी श्रद्धांजलि सभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

रंगभूमि मैदान के बड़े हिस्से में बनाए गए पंडाल में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद रहे। पप्पू यादव स्वयं व्यवस्था का संचालन कर रहे थे और हर आने जाने वालों को कोई कठिनाई न हो इसका ध्यान रख रहे थे।

रंगभूमि मैदान में सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के पिता की आत्मा की शांति के लिए एक भव्य सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

हमारे प्रेरणा श्रोत हैं स्व. चंद्र नारायण प्रसाद: हेमंत सोरेन

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पप्पू यादव के पिता स्व. चंद्र नारायण प्रसाद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके मोक्ष की कामना की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि स्वर्गीय चंद्र नारायण प्रसाद ने अपना जीवन समाज सेवा और मानवता की सेवा के लिए समर्पित किया। उनका आदर्श और जीवन मूल्यों की शिक्षा हमेशा हम सभी के लिए प्रेरणादायक रहेगी। उनकी स्मृतियां और योगदान हमेशा याद किए जाएंगे।

इस दौरान, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सांसद पप्पू यादव की माता शांति प्रिया, बहन डॉ. अनीता और बहनोई जितेंद्र यादव से मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट की।

सर्वधर्म के धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना सभा की शुरुआत

प्रार्थना सभा की शुरुआत सर्वधर्म के धर्मगुरुओं द्वारा की गई। इसमें आनंद मार्ग, सनातन, इस्लाम, ईसाई, सिख और बौद्ध धर्म के प्रतिनिधियों ने स्व. चंद्र नारायण प्रसाद जी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

जीवनभर गरीबों-वंचितों के सेवा में लगे रहे मेरे पिता: पप्पू यादव

इस अवसर पर पप्पू यादव ने कहा कि उनके पिता हमेशा गरीबों और वंचितों की सेवा में लगे रहते थे और उनका आदर्श जीवन उनके लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने सभा में आए सभी गणमान्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मैं भी अपने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए समाज की सेवा में समर्पित रहेंगे। पूरे कार्यक्रम के दौरान माहौल भावुक रहा, जहां परिवार, मित्र, और समर्थक स्व. चंद्र नारायण प्रसाद जी के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav: लालू यादव की ट्वीट से बिहार में बवाल, अदालत तक पहुंचा मामला; अब 24 अक्टूबर को होगी सुनवाई

पीछे से कौन चला रहा बिहार? PK ने 4 रिटायर कर्मचारियों का किया जिक्र, नीतीश को लेकर BJP को भी दे दिया बड़ा संदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें