Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के पूर्णिया में लव-जिहाद... शंकर बनकर जियारुल ने छह लड़कियों से रचाई शादी, पोल खुली तो हुई लात-घूंसों की बरसात

बिहार के पूर्णिया जिले में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जियारुल नाम के एक युवक ने शंकर बनकर पहले लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाया। फिर उनसे शादी की। शादी के बाद वह महिलाओं को परेशान करने लगा। वह धर्म परिवर्तन करने को लेकर दबाव भी बनाने लगा। जब सच्चाई सामने आई तो लात-घूंसों की बरसात हो गई।

By Rajeev Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्णिया में लव जिहाद का मामला

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। नाम बदलकर छह शादी करने वाला एक मुस्लिम युवक पकड़ में आया है। जिसने नाम बदलकर एक हिंदू युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद उससे शादी कर ली।

हिंदू लड़की से की गई उसकी छठी शादी है। लड़की का आरोप है कि जब आरोपी का असली चेहरा उसके सामने आया, तो वो ब्रेनवॉश कर धर्मांतरण की कोशिश करने लगा।

आरोप है कि मुस्लिम शख्स ने बुर्का देकर युवती पर कुरान पढ़ने का दबाव भी बनाया। धर्मांतरण न करने पर जान से मारने की धमकी तक दी गई। पीड़ित लड़की ने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

मामला सदर थाना का है। वहीं, युवक की हकीकत सामने आने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए युवक की पहचान मो. जियारुल (32) के रूप में हुई है, जो डगरूआ थाना के बरसौनी का रहने वाला है।

आधार कार्ड में बदला नाम

मामले की जानकारी देते हुए सदर थाना के थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल ने बताया कि आरोपी मो. जियारूल ने आधार कार्ड में अपना नाम बदलकर शंकर यादव कर लिया था। छह महीने पहले उसकी मुलाकात सदर थाना क्षेत्र इलाके के गुलाबबाग में रहने वाली हिंदू लड़की से हुई।

जिसके बाद नाम बदलकर उसने हिंदू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद सात फरवरी को प्रेम प्रसंग में उससे शादी कर ली और फिर सात महीने तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा।

महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने शुरू की जांच 

जब महिला को पता चला कि शंकर यादव का धर्म अलग है तो उसने सदर थाना में आवेदन देकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। वहीं, पुलिस ने जब जांच शुरू की, तो मामला सही निकला।

नाम बदलकर महिला से शादी करने के आरोप में आरोपी मो. जियारूल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी छह शादी कर चुका है। हिंदू लड़की से की गई शादी उसकी छठी शादी है। गिरफ्तार युवक मजदूरी करता है।

उन्होंने बताया कि मुस्लिम युवक उस महिला के गुलाबबाग स्थित घर पर काम करने आया था और इसी दौरान इसी युवती से मुलाकात हुई। बातों ही बातों में उसने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर नाम बदलकर उससे शादी कर ली।

यह भी पढ़ें-

फुलवारीशरीफ में किसान की सरेआम पीट-पीट कर हत्या, मृतक के कपड़े तक लेकर भाग गए अपराधी

बिहार के जमुई में छज्जा गिरने से दो की मौत, सात घायल