Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार के लाल आकाशदीप टीम इंडिया में करेंगे डेब्यू, गांव में खुशी की लहर; बॉलिंग में है शानदार रिकॉर्ड

Bihar Cricket Newsइंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए शनिवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहतास जिले के बड़ी गांव के रहने वाले आकाशदीप को उसमें शामिल किया गया है। 17 सदस्यी टीम इंडिया में 27 साल के आकाशदीप पहली बार भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुने गए हैं। इस सेलेक्शन के बाद गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 11 Feb 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
रोहतास के लाल आकाशदीप टीम इंडिया में हुए शामिल (जागरण)

 जागरण संवाददाता, सासाराम, रोहतास। Bihar News: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए शनिवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहतास जिले के बड़ी गांव के रहने वाले आकाशदीप को उसमें शामिल किया गया है। 17 सदस्यी टीम इंडिया में 27 साल के आकाशदीप पहली बार भारतीय टेस्ट टीम के लिए चुने गए हैं।

टीम में तेज गेंदबाज के रूप में हुए शामिल

आकाशदीप (Akash Deep) को टीम में तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है।आकाशदीप के साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज व मुकेश कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके पहले आकाशदीप साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय वनडे टीम में चुने गए थे। लेकिन वे डेब्यू नहीं कर सकें थे।

उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू कप मिलने की उम्मीद है। बताते चले कि आकाशदीप इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। आकाशदीप को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2022 में उनकी बेस प्राइस 20 लख रुपए में खरीदा था।

आकाशदीप अब तक सात आईपीएल मैच खेल चुके

आकाशदीप (Akash Deep Cricketer) अब तक सात आईपीएल मैच खेल चुके हैं। आकाशदीप ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2019 में किया और अब तक 29 माचो में 103 विकेट चटकाए हैं।

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए आकाशदीप के चयन होने पर बड्डी गांव में खुशी की लहर है। गांव के युवा श्यामलाल सिंह ने उनके चयन पर खुशी जाहिर की है। कहते हैं कि उम्मीद है कि इंग्लैंड टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर आकाशदीप देश के साथ-साथ गांव का भी नाम रौशन करेगा।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: नीतीश कुमार की पार्टी में होगी टूट? विधायकों को बचाने के लिए जेडीयू हुई अलर्ट, अपनाया ये तरीका

Bihar Politics: 'अवध बिहारी चौधरी को त्यागपत्र ...', बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष ने दे डाली अध्यक्ष को नसीहत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें