Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: NH-30 पर रात में यात्रा करते समय रहें चौकन्ने, कट्टा दिखाकर लूट को अंजाम दे रही लुटेरों की गैंग

एनएच-30 पर देर रात यात्रा करते समय चौकन्ने रहें। राष्ट्रीय राजमार्ग पर घात लगाए लुटेरे आए दिन लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार देर रात रोहतास में टायर पंचर होने के बाद ट्रक को सड़क किनारे खड़ाकर टायर बदल रहे ट्रक चालकों को लुटेरों की गैंग ने कट्टा दिखाकर उन्हें लूट लिया। इसके पहले रोहतास में भी एनएच-30 पर ऐसी ही घटना देखने को मिली थी।

By praveen kumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 03 Nov 2023 05:53 PM (IST)
Hero Image
सावधान एनएच 30 पर एक्टिव लुटेरी गैंग। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, दिनारा, (रोहतास)। बिहार के रोहतास में दिनारा थानाक्षेत्र में NH- 30 पर गुरुवार रात कट्टाधारी अपराधियों ने बंदुक की नोंक पर एक ट्रक ट्राइवर को लूट लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, दो सीमेंट लदे ट्रक मोहनियां से आरा की तरफ जा रहे थे। इस बीच गौरा पुल के पास पहुंचते ही एक ट्रक का टायर पंचर हो गया। ट्रक ड्राइवर वाहन को सड़क के किनारे खड़ा कर टायर बदलने लगा। 

ट्रक चालकों को लूट फरार हुए लुटेरे

पहले ट्रक से थोड़ी दूरी पर चल रहा दूसरा ट्रक भी वहां पहुंच गया और वह भी टायर बदलने में अपने साथी की मदद करने लगा।

इतने में बाइक सवार चार बदमाश उनके पास आए कट्टे का भय दिखाकर उनसे मारपीट करने लगे। हथियारबंद बदमाशों ने ट्रक चालकों से नगद रुपये, ट्रक का जक और तिरपाल छीनकर फरार हो गए

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

बदमाशों के फरार होते ही ट्रक चालकों ने इसकी सूचना खनिता चौक पर दी। वहां पहरा दे रहे चौकीदारों ने पुलिस को मोबाइल पर घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने दल बल के साथ मौके पर पहुंच मामले के जानकारी ली।

एनएच- 30 पर स्कॉर्पियो चालक से भी लूट की कोशिश

इस घटना के पहले अपराधियों ने एनएच- 30 पर ही आरा की तरफ से लहुरबारी जा रही एक स्कॉर्पियो चालक को भी लूटने का प्रयास किया था। स्कार्पियो का भी चक्का पंचर हो गया था, जिससे चालक लकवा अस्पताल मठिया के पास गाड़ी रोककर चक्का बदलने लगा।

इस बीच वहां भी दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने वहां पहुंच कट्टा का भय दिखा कर लूटने का प्रयास किया। हालांकि, हो-हल्ला के बाद आसपास के लोगों के जग जाने से वे भाग गए। स्थानीय लोगों को आशंका है कि अपराधी रोड पर लोहे की कील फेंक घटना को अंजाम दे रहे हैं।

स्थानीय थानाध्यक्ष ने क्या कहा?

थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की पूरी जानकारी ले ली है। इस संबंध में अभी तक पीड़ितों द्वारा कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Teachers: KK Pathak के आदेश पर भागलपुर के 395 टीचरों पर एक्शन, 14 नियोजित शिक्षकों पर भी लटकी तलवार

लूट, छिनतई व रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण टीम, सिवान। सिवान के आंदर थाने की पुलिस ने गुरुवार रात लूट, छिनतई व रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान मदेशिलापुर निवासी शिवम सिंह एवं जमालपुर निवासी मुराद अली उर्फ कारतूस के रूप में हुई है।

थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने बताया कि गुरुवार रात भवराजपुर बेल्ही मोड़ के पास दो संदिग्धों के बारे में सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस टीम ने उक्त दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो कट्टा, चार गोली, 3.100 किलो गांजा, तीन सौ ग्राम स्मैक व एक बाइक बरामद की गई है। दोनों बदमाशों के खिलाफ आंदर थाना में लूट, छिनतई व रंगदारी की प्राथमिकी है। दोनों काफी दिनों से फरार चल रहे थे।

Bihar Cabinet Meeting: बिहार सरकार का दिवाली तोहफा, किसानों के लिए करोड़ों रुपये की योजनाएं मंजूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर