Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना चालान बालू बेचने का मामला... ED के बाद अब आदित्य मल्टीकॉम पर खनन विभाग की टेढ़ी नजर, 38 करोड़ के राजस्व चोरी की प्राथमिकी दर्ज

ED के बाद खनन विभाग भी बालू माफियाओं पर सख्त हो गया है। साढ़े तीन वर्ष पूर्व बिना चालान के मेसर्स आदित्य मल्टीकॉम द्वारा बालू विक्री किए जाने को लेकर मंगलवार को नगर थाना में सहायक खनन निदेशक अनिल कुमार ने 38 करोड़ 71 लाख 46 हजार रुपए के राजस्व चोरी की प्राथमिकी कराई है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By Prem Kumar Pathak Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 14 Feb 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)। ईडी के बाद अब खनन विभाग ने भी मेसर्स आदित्य मल्टीकॉम पर अपनी नजर टेढ़ी की है। साढ़े तीन वर्ष पूर्व बिना चालान के मेसर्स आदित्य मल्टीकॉम द्वारा बालू विक्री किए जाने को लेकर मंगलवार को नगर थाना में सहायक खनन निदेशक अनिल कुमार ने 38 करोड़ 71 लाख 46 हजार रुपए के राजस्व चोरी की प्राथमिकी कराई है।

सोन नदी से बालू निकालने का मामला

थानाध्यक्ष शिवेंद्र कुमार ने बताया कि रोहतास एवं औरंगाबाद जिला के सोन नदी से पूर्व बालू बंदोबस्तधारी मेसर्स आदित्य मल्टीकॉम द्वारा अप्रैल 2020 से अगस्त 2020 तक कुल 38 करोड़ 71 लाख 46 हजार 70 रुपए के बालू बिक्री बिना परिवहन चालान के की गई थी।

इसकी सूचना जिला खनन पदाधिकारी को राज्य खनन पदाधिकारी और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पत्र के माध्यम से उपलब्ध कराई गई है। जिस प्रासंगिक पत्र में बालू बंदोबस्तधारी के निदेशकों द्वारा बिना परिवहन चालान के अवैध रूप से बालू का परिवहन, भंडारण अवैध खनन की बात कही गई है। खान एवं भूतत्व विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय के आलोक में उक्त एजेंसी के निदेशक पर प्राथमिकी कराई गई है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News : विधानसभा में हवन-पूजन और माता की आरती... बिहार में सत्ता बदलने के बाद बसंत पंचमी पर दिखा ऐसा नजारा; Photos

बिहार में ये क्या हो रहा? JDU विधायक बीमा भारती को मिली हत्या की धमकी, FIR दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें