Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtas News: बिजली चोरी के मामले में देर से FIR दर्ज करने का मामला, थानाध्यक्ष निलंबित

Bihar Crime रोहतास जिले में धरमपुरा थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। मामला बिजली चोरी में देर से कार्रवाई करने से जुड़ा है। अब उन्हें वापस पुलिस केंद्र भेज दिया गया है। वहीं ललन कुमार को बिक्रमगंज थाने का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। निवर्तमान थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने स्वास्थ्य कारणों से जिला पुलिस मुख्यालय में ही रखने का आग्रह किया था।

By Prem Kumar Pathak Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 14 Feb 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)। विक्रमगंज थाना के नए थानाध्यक्ष आरक्षी निरीक्षक ललन कुमार को  बनाया गया है। आरक्षी अधीक्षक विनीत कुमार के अनुसार निवर्तमान थानाध्यक्ष मनोज कुमार द्वारा स्वास्थ्य कारणों से जिला पुलिस मुख्यालय में ही रखने की आग्रह किया गया था।

जिस पर डीआईजी के अनुमोदन के पश्चात उन्हे जिला मुख्यालय बुलाकर नए थानाध्यक्ष के रूप में ललन कुमार को पद स्थापित किया गया है।

वापस भेजा गया पुलिस केंद्र

वहीं, सहायक थाना धरमपुरा थानाध्यक्ष को विद्युत चोरी के 10 कांड में विभागीय अधिकारी द्वारा आवेदन देने के बावजूद विलंब से प्राथमिकी करने के आरोप में अंचल निरीक्षक नोखा के प्रतिवेदन के आधार पर निलंबित करते हुए पुलिस केंद्र वापस भेज दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा बिजली चोरी के विरुद्ध छापेमारी करने के उपरांत तुरंत प्राथमिकी नहीं करके कई दिन बाद प्राथमिकी के लिए थाना में आवेदन देने के कुछ मामले सामने आए हैं। जिसके बारे में जांच करके बिजली विभाग के वरीय पदाधिकारियों को प्रतिवेदन भेजने की बात कही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: बिहार के लाल आकाशदीप टीम इंडिया में करेंगे डेब्यू, गांव में खुशी की लहर; बॉलिंग में है शानदार रिकॉर्ड

Bihar News: अब इंटर-मैट्रिक प्रैक्टिकल परीक्षा की कापी जांचेंगे बीईओ, विभागीय निर्देश पर डीईओ ने जारी किया पत्र

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें