Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

37 स्कूलों के हेडमास्‍टरों पर बिहार शिक्षा विभाग का एक्‍शन, एक हफ्ते का वेतन काटा; लापरवाही पर 24 घंटे में मांगा जवाब

Rohtas News बिहार में शिक्षा विभाग लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में रोहतास जिले के श‍िवसागर प्रखंड के अध्‍यक्ष ने 37 स्‍कूलों के हेडमास्‍टरों के एक हफ्ते का वेतन में कटौती कर दी है। बीईओ द्वारा सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया गया था कि वे नामांकित छात्रों का डाटा ई -शिक्षा कोष पोर्टल पर अपलोड करेंगे लेक‍िन ऐसा नहीं हुआ।

By Sanjeev Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
छात्रों का डाटा पोर्टल पर अपलोड नहीं करने पर हुई कार्रवाई।

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास)। जिले के शिवसागर प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार ने ई -शिक्षा कोष पोर्टल पर नामांकित छात्रों की एंट्री नहीं करने कारण क्षेत्र के 37 स्कूलों के प्रधानाध्यापक के एक सप्ताह के वेतन की कटौती कर दी है।

बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्तर के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के संबंधित डाटा ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर चढ़ाने का कार्य चल रहा है।

पोर्टल पर अपलोड नहीं किया छात्रों का डाटा

इसको लेकर पहले से ही विभागीय स्तर पर सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया है, लेकिन अभी तक प्रखंड क्षेत्र के 37 विद्यालयों के एचएम द्वारा ई -शिक्षा कोष पोर्टल पर छात्रों का डाटा अपलोड नहीं किया गया है।

इसे लेकर बीईओ ने वैसे विद्यालयों के प्रधानाध्यापक का एक सप्ताह के वतन भुगतान की कटौती करते हुए जवाब मांगा है। इस संबंध में बीईओ ने बताया कि 12 जून को कार्यालय से जारी पत्र के आलोक में ई -शिक्षा कोष पोर्टल पर छात्रों के डाटा एंट्री के लिए निर्देशित किया गया था।

जवाब न देने पर होगी विभागीय कार्रवाई  

बावजूद इसके उन विद्यालयों के एचएम द्वारा एक भी छात्रों की डाटा एंट्री ई -शिक्षा कोष पोर्टल पर नहीं की जा सकी थी। उन्होंने बताया कि उन एचएम से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। अगर वे लोग ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके ऊपर विभागीय करवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें -  

KK Pathak: केके पाठक तो कुछ भी नहीं..., अब एस सिद्धार्थ के एक्शन से 882 प्रधानाध्यापकों के बीच मची खलबली

KK Pathak: केके पाठक के जाते ही शिक्षा विभाग ने बदल दी एक और चीज, इन अधिकारियों को सौंपा ये काम; पढ़ें डिटेल