Move to Jagran APP

Bihar News: नीतीश कुमार को लगा एक और झटका, पूर्व विधायक ललन पासवान ने दिया जदयू से इस्‍तीफा

Former MLA Lalan Paswan resigns from JDU लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं ने पार्टियां बदलनी शुरू कर दी हैं। जदयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन के बाद अब रोहतास जिले के चेनारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे ललन पासवान ने भी पार्टी से दिया इस्तीफा। ललन सिंह के इस्तीफा जदयू के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को एक और झटका। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सासाराम। बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले दल बदल शुरू हो गया है। जदयू के कई नेता अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। इस बीच, सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जदयू को एक और झटका लगा है। रोहतास जिले के चेनारी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे ललन पासवान (Lalan Paswan) ने जदयू (JDU) से दिया इस्तीफा।

जानकारी के मुताबिक, जदयू के पूर्व विधायक ललन पासवान ने आज यानी गुरुवार को अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि ललन पासवान साल 2005 में पहली बार जदयू के टिकट पर चेनारी विधानसभा से जीत हासिल की थी। साल 2009 में वे पार्टी से इस्तीफा देकर सासाराम सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से राजद से चुनाव लड़े। हालांकि, उन्हें मीरा कुमार से हार खानी पड़ी।

साल 2015 में वे उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा से चेनारी विधानसभा से चुनाव लड़े और जीत भी हासिल की। हालांकि, कुछ साल बाद वे फिर रालोसपा के स्वयंभू अध्यक्ष बन चर्चा में आ गए थे। बाद में पुनः जदयू में शामिल हो गए। आज उन्होंने अपने पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि ललन पासवान से कुछ दिन पहले जदयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन जदयू से इस्तीफा दिया था और हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - Bihar train accident: देश ही नहीं दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ट्रेन हादसा बिहार में हुआ, पढ़िए पहले कब-कब हुईं ट्रेन दुर्घटनाएं

यह भी पढ़ें - Bihar train accident: 'पीएम सिर्फ वंदे भारत को झंडी में दिखाने में व्‍यस्‍त... बराबर हो रहे हादसे', रेलवे में निजीकरण पर ललन सिंह ने कही ये बात

यह भी पढ़ें - Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे पर भी गरमाई सियासत, सम्राट बोले- दुर्घटना पर भी नीतीश को सूझ रही राजनीति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।