Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Black Deer Hunting Case: काला हिरण शिकार मामले में थानाध्यक्ष को SP ने किया निलंबित, जांच में मिली ये चीजें

Black Deer Hunting Case बिहार रोहतास के चेनारी थाना क्षेत्र में काला हिरण शिकार मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप में थानाध्यक्ष को एसपी विनीत कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही कहा है कि जिस किसी की भी मामले में संलिप्तता पाई जाएगी उन पर विभागीय कार्रवाई होगी। पुलिस को बरामद किए गए स्कार्पियो से हिरण का सींग और अन्य अवशेष भी मिले थे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
बिहार में काला हिरण शिकार मामले में थानाध्यक्ष को SP ने किया बर्खास्त। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता,रोहतास,बिहार (Black Deer Hunting Case): चेनारी थाना क्षेत्र में काला हिरण शिकार मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने और उन्हें पकड़ने के बाद भी पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिए जाने के मामले में चेनारी के थानाध्यक्ष शंभू कुमार को (SP) एसपी विनीत कुमार ने शनिवार को निलंबित कर पुलिस केंद्र वापस बुला लिया।

यह कार्रवाई सासाराम के एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है। थानाध्यक्ष समेत सात लोगों पर उल्हो के वन परिसर पदाधिकारी अमित कुमार ने केस दर्ज कराया था। जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Bridge Collapse: बिहार में पुल धंसा, दो दर्जन गांव प्रभावित; ग्रामीणों ने नीतीश सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

जिसकी संलिप्तता पाई जाएगी उस पर होगी कार्रवाई  - SP

एसपी ने बताया कि काला हिरण शिकार मामले (Black Deer Hunting Case) को उन्होंने गंभीरता से लिया है तथा जिस पुलिस अधिकारी व कर्मियों की इसमें संलिप्तता पाई जाएगी उस पर कानूनी और विभागीय कार्रवाई भी की होगी। इस मामले में शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआइजी नवीन चंद्र झा ने रोहतास एसपी से जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की थी।

पुलिस को आरोपियों के पास से मिली ये चीजें

मासूम हो कि 15 सितंबर को चेनारी थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी के वन क्षेत्र में काला हिरण का शिकार (Black Deer Hunting Case)किया गया था। जिसके बाद पुलिस आरोपियो को एक स्कार्पियो से हिरण का सींग और अन्य अवशेष के साथ पकड़ थाना लाई थी।

बाद में उसे व्यक्तिगत जिम्मेदारी (पीआर) बॉन्ड पर छोड़ दिया गया था। वन विभाग की सक्रियता के बाद 17 सितंबर को दो आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो पाई थी।

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते बांका आएंगे CM Nitish Kumar, तैयारी में जुटा प्रशासन; पिछली बार समाधान यात्रा के दौरान आए थे CM