Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teacher Exam: दूसरे राज्यों से भी आए परीक्षार्थी, रेलवे स्टेशन पर गुजारी रात; फुटब्रिज व प्लेटफार्म को बनाया ठिकाना

Bihar News बीपीएससी द्वारा आयोजित दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में कई परीक्षार्थी दूसरे राज्यों से भी आए थे। ठंड व कोहरा के बीच परीक्षार्थियों के सासाराम व डेहरी रेलवे स्टेशन पर आने का सिलसिला रात आठ बजे से सुबह तक जारी रहा। रात में आए परीक्षार्थियों ने रेलवे स्टेशन पर ही रात गुजारी। इस दौरान कई परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी भी जुटे रहे।

By dhanjay kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 09 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
BPSC Teacher Exam: दूसरे राज्यों से भी आए परीक्षार्थी, रेलवे स्टेशन पर गुजारी रात; फुटब्रिज व प्लेटफार्म को बनाया ठिकाना

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। बीपीएससी द्वारा आयोजित दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने वाले कई परीक्षार्थियों ने रेलवे स्टेशन पर पूरी रात गुजारी। फुटब्रिज व प्लेटफार्म उनका ठिकाना रहा।

ठंड व कोहरा के बीच परीक्षार्थियों के सासाराम व डेहरी रेलवे स्टेशन पर आने का सिलसिला रात आठ बजे से सुबह तक जारी रहा। कोई फुटब्रिज तो कोई सीढी़ पर बैठ सुबह होने का इंतजार करता रहा। इस दौरान कई परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी भी जुटे रहे।

अन्य राज्यों से भी आए थे बच्चे

राज्य के विभिन्न जिलों के अलावा समीपवर्ती यूपी, झारखंड समेत अन्य राज्यों से परीक्षार्थी ट्रेन से पहुंचे। रात में आने की वजह व आर्थिक परेशानी के कारण वे होटल में ठहरने के बदले रेलवे स्टेशन पर ही रहना बेहतर समझा। दूसरे दिन की परीक्षा जिले के 28 केंद्र पर आयोजित की गई।

सासाराम में 18 तथा डेहरी में 10 केंद्र पर परीक्षा 12 से दोपहर 2.30 तक हुई। रविवार को भी जिला मुख्यालय स्थित चार केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें विभिन्न जिलों से परीक्षार्थी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें - 

जमशेदपुर: कहीं ड्रग्स तो कहीं शराब, इस इलाके में सौदागर अपने फायदे के लिए युवाओं का जीवन कर रहे बर्बाद

इसे कहते हैं- 'मरते हुए के दो लात और मारना', सदर अस्प्ताल के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही; घायल को बिना टाका लगाए किया रेफर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर