Move to Jagran APP

Bihar News: 15 किमी पीछा कर बाइक चोरों को पकड़ा तो वाहन स्वामी को मार दी गोली, मौत

Bihar News बिहार के कैमूर और रोहतास जिले के बीच एनएच 2 पर बाइक चोरी करने वाले दो बदमाशों का पीछा कर रहे वाहन स्वामी और उनके दो भाइयों पर बदमाशों ने गोलियां चला दीं। वाहन स्वामी की मौत हो गई जबकि दोनों भाई बाल-बाल बच गए। बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मौके से दो खोखा, चेन कटर, चोरी की बाइक समेत अन्य सामान किए बरामद। (सांकेतिक फोटो)
संवाद सूत्र, शिवसागर, (रोहतास)। कैमूर व रोहतास जिले के बीच एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग) दो पर शिवसागर थाना क्षेत्र के घोरघट गेट के पास गुरुवार की देर रात बाइक चुराकर भाग रहे दो बदमाश कार से पीछा कर रहे वाहन स्वामी व उनके दो भाइयों के हत्थे चढ़ गए तो दोनों ने पिस्तौल निकाल ली।

उनमें से एक ने पकड़ से छूटने के लिए वाहन स्वामी को सटाकर ताबड़तोड़ तीन गोलियां मार दीं। जिससे वह वहीं गिर पड़े, यह देख साथ रहे दोनों भाई घबरा गए।

दूसरे बदमाश ने उनपर भी फायरिंग की, लेकिन वे बाल-बाल बच गए। इसके बाद बदमाशों ने कार के टायर पर गोली दाग दी और बाइक छोड़कर पैदल ही भाग निकले।

इसके बाद दोनों भाई पंक्चर कार से ही वाहन स्वामी को लेकर लगभग आठ किमी दूर सदर अस्पताल, सासाराम के ट्रामा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बड़ी बात यह कि वाहन मालिक व उनके दो भाई बाइक चुराकर भाग रहे बदमाशों का कार से लगभग 15 किमी पीछा करते कैमूर से रोहतास जिले में प्रवेश कर गए, परंतु एनएच पर पुलिस की पेट्रोलिंग कहीं नहीं दिखी।

वहीं, बाइक चोरों का पीछा करने की सूचना मिलने के बावजूद इस 15 किमी के बीच एनएच किनारे अवस्थित कैमूर के कुदरा एवं रोहतास के चेनारी व शिवसागर थाने की पुलिस सक्रिय नहीं हुई।

मृतक की पहचान कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के सकरी गांव में एनएच दो की सर्विस लेन के किनारे अवस्थित घर के निवासी 35 वर्षीय भानु प्रताप सिंह के रूप में हुई है। वे कैमूर सदर अस्पताल में एंबुलेंस सेवा 102 के कंट्रोल अफसर थे।

कार में उनके साथ रहे छोटे भाई भास्कर प्रताप व चचेरे भाई अमन कुमार ने बताया कि भाई ने घोरघट गेट व अउआ गांव के बीच बाइक में हल्की टक्कर मार दोनों बदमाशों को गिरा दिया था। इसके बाद उन तीनों ने मिलकर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया तो बदमाशों ने पिस्तौल निकालकर गोली मार दी।

दोनों बदमाश उनके घर के सामने खड़ी बाइक को उसमें बंधी जंजीर काटकर आगे बढ़े ही थे कि उनपर नजर पड़ गई और वे लोग उनका कार से पीछा कर रहे थे।

वारदात के बाद रोहतास एसपी रौशन कुमार व कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का दावा किया।

मौके से डाग स्क्वायड एवं फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। वहां से दो खोखा, लोहे की चेन काटने वाला कटर, चोरी की बाइक सहित अन्य सामग्रियां बरामदगी की गईं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।