Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoghar Varanasi Vande Bharat: नई वंदे भारत एक्सप्रेस को मिला एक और स्टॉपेज, हफ्ते में 6 दिन दौड़ेगी ट्रेन

देवघर-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन (Deoghar Varanashi Vande Bharat) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इस ट्रेन को सासाराम जंक्शन पर नियमित ठहराव दिया गया है। सासाराम-रोहतास के लोगों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। देवघर-वाराणसी ट्रेन मंगलवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन दौड़ेगी। ट्रेन जसीडीह क्यूल नवादा गया सासाराम डीडीयू स्टेशन पर रुकते हुए रात 22.30 में वाराणसी पहुंचेगी।

By dhanjay kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
सासाराम जंक्शन पर भी रुकेगी देवघर-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन। सौ. इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। सासाराम जंक्शन से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। देवघर से वाराणसी (Deoghar Varanasi Vande Bharat) के बीच चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव सासाराम स्टेशन पर नियमित रूप से होगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने समय सारणी को जारी कर दिया है।

सासाराम जंक्शन पर वंदे भारत रुकने वाली यह दूसरी ट्रेन है। इसके पहले पीएम ने इसी वर्ष मार्च में रांची-वाराणसी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की थी, जो फिलहाल सासाराम पर रुकती है। मंगलवार को छोड़ सप्ताह में छह दिन यह ट्रेन देवघर व वाराणसी के बीच चलेगी।

रेलवे अधिकारियों ने सासाराम पहुंचे तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम किया। उद्घाटन के मौके पर स्थानीय सांसद मनोज कुमार समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों को रेलवे ने आमंत्रित किया है।

देवघर-वाराणसी वंदे भारत का रूट और टाइमिंग

ट्रेन संख्या 22499 / 22500 देवघर-वाणसी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 22499 देवघर से दोपहर बाद 03.15 में चलेगी, जो जसीडीह, क्यूल, नवादा, गया, सासाराम, डीडीयू स्टेशन पर रुकते हुए रात 22.30 में वाराणसी पहुंचेगी। अप में यह ट्रेन सासाराम में रात 20.18 में पहुंचेगी।

उसी प्रकार ट्रेन 22500 वाराणसी से सुबह 06.20 में चलकर देवघर 13.40 में पहुंचेगी। डाउन में इस ट्रेन का सासाराम पहुंचने का समय सुबह में 8.15 निर्धारित किया गया है। आठ कोच वाली इस ट्रेन में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं भी मुहैया होगी।

ट्रेन वैद्यनाथधाम से 02249 से सुबह 11 बजे चलेगी, जो सासाराम शाम 06.15 में पहुंचेगी। इनोग्रेशन ट्रेन का ठहराव यहां पर 20 मिनट दिया गया है। स्थानीय स्तर पर शाम 05.30 से कार्यक्रम प्रारंभ होगा।

श्रेय लेने की मची होड़

सासाराम जंक्शन पर देवघर-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव दिए जाने पर श्रेय लेने वालों की होड़ मच गई है। सत्ताधारी एनडीए के नेताओं ने इसके लिए पीएम मोदी के साथ-साथ रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव व रेल अधिकारियों को बधाई दी है। वहीं, पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के सदस्यों ने भी रेलवे बोर्ड व उससे जुड़े अधिकारियों का आभार जताया है। संगठन ने होर्डिंग के माध्यम से रेलवे अधिकारियों को जताए गए आभार व बधाई में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार जैसे सरीखे नेताओं का भी नाम शामिल किया है।

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Howrah Vande Bharat: कहां-कहां रुकेगी भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, रूट और टाइम-टेबल भी जानिए

ये भी पढ़ें- गया-हावड़ा, पटना-टाटा और वाराणसी-देवघर के बीच चलेंगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें, 15 सितंबर को शुभारंभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर