Move to Jagran APP

'अब बड़ा कांड होगा...', स्वाति मालीवाल मामले में बिभव के पिता का बड़ा बयान; कहा- निर्दोष है मेरा बेटा

राज्य सभा सदस्य स्वाति मालीवाल से दुर्व्यवहार मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले हैं। उनके पिता महेश्वर राय बिहार मिलिट्री पुलिस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त हुए हैं। स्वाति के मामले में बिभव के पिता बताते हैं कि बिभव ने फोन करके उन्हें बताया था कि स्वाति आई थीं तो उन्होंने कहा कि अब बड़ा कांड होगा।

By brajesh pathak Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 18 May 2024 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 11:02 PM (IST)
स्वाति मालीवाल मामले में बिभव के पिता का बड़ा बयान। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। राज्य सभा सदस्य स्वाति मालीवाल से दुर्व्यवहार मामले में दिल्ली से गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार रोहतास जिला के कोचस थाना क्षेत्र के खुदरु निवासी हैं। उनके पिता महेश्वर राय उर्फ बड़े लाल राय बिहार मिलिट्री पुलिस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त हुए हैं।

ग्रामीण बताते हैं कि बिभव दो भाई हैं और सभी दिल्ली में ही रहते हैं। पिता महेश्वर राय गांव में रहते हैं। बिभव का गांव आना जाना काफी कम होता है।

पिता महेश्वर राय बताते हैं कि बिभव की प्रारंभिक शिक्षा उनके पदस्थापन वाले स्थान पर होती रही है। उच्च शिक्षा बीएचयू वाराणसी से हुई। वे इसके बाद दिल्ली में पत्रकारिता का कोर्स करने के लिए चले गए। इसी क्रम में पहले वे मनीष सिसोदिया के एनजीओ के संपर्क में आए, उनके कार्यों की रिपोर्टिंग करने लगे।

इस कारण केजरीवाल के संपर्क में आए थे बिभव

बिभव के पिता का कहना है कि अपनी कर्तव्य परायणता के कारण बिङ जल्द ही सबके चहेते बन गए। बाद में आम आदमी पार्टी का कामकाज भी संभालने लगे। किसी टास्क को हर हाल में पूरा करने की प्रवृति के कारण केजरीवाल की नजर में आ गए थे। 

बिभव के पिता ने बताया कि बिभव बीते 15 साल से अरविंद केजरीवाल के साथ रहे और 2015 में उनके निजी सचिव बने।

स्वाति ने कहा था, अब बड़ा कांड होगा 

स्वाति के मामले में बिभव के पिता बताते हैं कि बिभव ने फोन करके उन्हें बताया था कि स्वाति आई थीं तो, उस समय वह नाश्ता कर रहे थे। बिभव ने उनसे पूछा था कि वे पूर्व से मिलने के लिए समय मुख्यमंत्री से ली हैं। तब उन्होंने कहा कि अब बड़ा कांड होगा। तुम्हें भी जेल भेजवा देंगे। बिभव ने बताया था कि गार्ड से भी उनकी बकझक हुई थी।

साजिश के तहत फंसाने का लगाया आरोप

महेश्वर राय कहते हैं कि उनका बेटा गत 15 साल से सामाजिक जीवन से जुड़ा हुआ है। गांव में पता कर लिजिए कि किसी से भी उनकी दुश्मनी नहीं है। बिभव की आजतक किसी से लड़ाई नहीं हुई है। वह अब परिवार के साथ दिल्ली रह रहा है। साजिश के तहत उसे फंसाया गया है। वह पूरी तरह निर्दोष है।

यह भी पढ़ें: ऐसे ही नहीं बिभव कुमार के पीछे खड़ी है पूरी आम आदमी पार्टी, जानिए क्यों हैं अरविंद केजरीवाल के सबसे खास

'आप में दुर्योधन और दुःशासन, चीरहरण के बाद कर रहे चरित्रहरण', स्वाति मालीवाल मामले में बीजेपी का पलटवार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.