Move to Jagran APP

Bihar Politics: पवन सिंह या उपेंद्र कुशवाहा, किसके पास है ज्यादा माल? पूरा लेखा-जोखा देखिए

पवन सिंह के पास मुंबई और लखनऊ में अपना मकान है। पवन सिंह की पत्नी का नाम ज्योति सिंह है। उनके पास भी गाड़ी है। नामांकन के समय दिए गए शपथ में पवन सिंह ने 60 हजार रुपये नकद हाथ में होने की बात कही है। जबकि 2.5 करोड़ से अधिक रुपये बैंक में जमा हैं और 66 लाख से अधिक का जीवन बीमा है।

By dhanjay kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 10 May 2024 08:41 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 08:41 PM (IST)
पवन सिंह या उपेंद्र कुशवाहा, किसके पास है ज्यादा माल? (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। Pawan Singh Networth काराकाट संसदीय क्षेत्र से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाले भोजपुरी गायक पवन कुमार सिंह के पास साढ़े 350 ग्राम सोना है और वे पोखराज पत्थर की अंगूठी हाथ में पहनते हैं।

पवन सिंह के पास मुंबई और लखनऊ में अपना मकान है। वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। पवन सिंह की पत्नी का नाम ज्योति सिंह है। उनके पास भी गाड़ी है। नामांकन के समय दिए गए शपथ में पवन सिंह ने 60 हजार रुपये नकद हाथ में होने की बात कही है। जबकि 2.5 करोड़ से अधिक रुपये बैंक में जमा हैं और 66 लाख से अधिक का जीवन बीमा है।

पवन सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन व भरण पोषण समेत आधा दर्जन मामले महाराष्ट्र व रोहतास जिले के न्यायालय में लंबित हैं। करोड़पति होने के बावजूद उनपर सात लाख का कर्ज है। साथ ही पवन चार लग्जरी गाड़ी के भी मालिक हैं, जिसमें दो टोयोटा, एक सुजुकी व अन्य एक अन्य वाहन है।

व्याख्याता हैं उपेंद्र कुशवाहा, पत्नी करती हैं व्यवसाय (Upendra Kushwaha Networth)

काराकाट संसदीय क्षेत्र से एनडीए समर्थित राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा पेशे से व्याख्याता हैं। उन्होंने स्नातकोत्तर की डिग्री बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर से ग्रहण की है। वे वैशाली जिले के महनार थाना के जावज गांव के रहने वाले हैं। हालांकि, उनका पटना में भी फ्लैट है।

उपेंद्र कुशवाहा लगभग एक करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। चुनाव के लिए हाथ में उनके पास महज एक लाख रुपये नकद व 6.10 लाख रुपये बैंक में हैं। हालांकि, पत्नी के पास डेढ़ लाख रुपये नकद व 10.79 लाख रुपये बैंक में जमा हैं।

कुशवाहा पर आचार संहिता उल्लंघन समेत सात मामले पटना, दानापुर, सासाराम व मुजफ्फरपुर कोर्ट में लंबित हैं। उपेंद्र कुशवाहा द्वारा नामांकन के समय निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दिए गए शपथ पत्र में पटना के न्यायालय में चार, दानापुर, रोहतास व मुजफ्फरपुर में एक-एक मामला लंबित होने की जानकारी दी है।

उपेंद्र कुशवाहा के पास एक इनोवा व एक बोलेरो कार भी है, जिसकी कीमत 23 लाख है। हालांकि उनकी पत्नी 70 हजार रुपये की टेंपो की मालिक हैं। इनके पास आठ भर तथा पत्नी के पास 20 भर सोना भी है, जिसकी कीमत 25.6 लाख रुपये आंकी गई है।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan के पास एक भी डिग्री नहीं, चलते हैं Fortuner Car पर; Net Worth जान चौंक जाएंगे आप

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan के 'इंविटेशन' का इंतजार कर रहे Pashupati Paras, कहा- प्यासा कुएं के पास जाता है...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.