Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काराकाट सीट पर एक और धाकड़ कैंडिडेट की हो गई एंट्री, पवन सिंह की बढ़ सकती है टेंशन; इस बड़ी पार्टी ने दिया टिकट

Bihar Politics काराकाट सीट पर एक और धाकड़ प्रत्याशी की एंट्री हो गई है। देश की एक बड़ी पार्टी ने पार्टी उनपर भरोसा जताया है। कई मुद्दों के साथ वह मैदान में उतरी हैं। उनका मुकाबला उपेन्द्र कुशवाहा और राजाराम सिंह के साथ साथ सीधे पवन सिंह से है। बता दें कि कारकाट में 1 जून को मतदान होना है।

By Ram Avatar Chaudhary Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 20 May 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
कारकाट सीट पर एक और प्रत्याशी की हुई एंट्री

डेहरी आन सोन (रोहतास)। Bihar Politics News काराकाट में 1 जून को मतदान होना है। इस बार काराकाट लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। इस बीच, इस सीट पर एक और धाकड़ कैंडिडेट की एंट्री हो गई है। जिस प्रत्याशी की बात कर रहे हैं, उनका नाम प्रियंका चौधरी है। 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की प्रत्याशी प्रियंका चौधरी का मुकाबला एनडीए के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा और इंडिया महागठबंधन के माले उम्मीदवार राजाराम सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह (Pawan Singh) से है।

रविवार को निरंजन बिगहा वार्ड 38 में प्रियंका चौधरी ने इस बार चुनाव प्रचार में कहा कि वह 13 प्रत्याशियों में सिर्फ एक महिला उम्मीदवार हैं। एक कुंजी की तरह सबके बीच होकर भी मजबूत हैं।

कौन हैं प्रियंका चौधरी?

Bihar News उन्होंने कहा कि वर्तमान में वह नासरीगंज पश्चिमी की जिला पार्षद के पद पर हैं। इस बार काराकाट लोकसभा से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में आज तक कोई भी यूनिवर्सिटी नहीं है। यूनिवर्सिटी का निर्माण कराएंगी। बच्चों को सरकारी नौकरियों की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग की सुविधा दिलाएंगी।

इसके अलावा, उन्होंने खेल कूद के लिए बड़े स्टेडियम का निर्माण कराने का वादा किया। रोजगार में आगे बढ़ाने के लिए माता बहनों को सिलाई का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो बच्चे तकनीकी क्षेत्र में ज्ञान पाना चाहते हैं, उन्हें कंप्यूटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 6 विधानसभा में एक-एक ऐसे फैक्ट्री का निर्माण होगा, जिनमें लघु उद्योग हो जहां कम से कम दस हजार लोग रोजगार पा सके।

ओवैसी ने चुनावी मैदान में इस बार मल्लाह समाज से प्रत्याशी प्रियंका चौधरी को अपने सबसे चर्चित चेहरों में से एक पर दांव खेला है। इस लोकसभा चुनाव में हिंदुवादी चेहरे के तौर पर प्रियंका चौधरी की हर तरफ चर्चा हो रही है। जो एनडीए के उपेंद्र कुशवाहा से सीधा मुकाबला है। 

यह भी पढ़ें-

Bihar News : इस बात को लेकर गांव वालों ने सीधे CM नीतीश से कर डाली शिकायत, फिर मांगा अपडेट; पढ़ लें क्या मिला जवाब

Mukesh Sahani : '...अच्छे दिन आ गए', पीएम मोदी के बिहार आगमन पर क्या बोले मुकेश सहनी? नए बयान से सियासी हलचल तेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर