Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे प्लेटफार्म का होगा जीर्णोद्धार, खर्च होगा 1.85 करोड़

रोहतास। आदर्श आचार संहिता के खत्म होते ही अधर में लटकी रेलवे की दर्जन भर योजनाओं को अमलीजामा पहना

By JagranEdited By: Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:04 PM (IST)
Hero Image
रेलवे प्लेटफार्म का होगा जीर्णोद्धार, खर्च होगा 1.85 करोड़

रोहतास। आदर्श आचार संहिता के खत्म होते ही अधर में लटकी रेलवे की दर्जन भर योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम फिर से शुरू कर दिया गया है। यहां पर मालवाहन लाइन पर मालगाड़ी आसानी से आए-जाए इसे ले जहां पश्चिम व पूरब तरफ गुड्स शेड्स लाइन का विस्तार किया जाएगा। वहीं प्लेटफार्म संख्या एक की चौड़ाई भी कम की जाएगी। इस पर 21 जून के बाद कार्य प्रारंभ होगा। प्लेटफार्म एक के जीर्णोद्धार पर 1.85 करोड़ खर्च होगा। संभावना है कि नन इंटर लॉकिग कार्य समाप्त होने के बाद रिमॉडलिग का कार्य शुरू होगा। वहीं स्टेशन के दक्षिण तरफ बनने वाले सर्कुलेटिग एरिया के विकास पर 95.44 लाख रुपये विभाग खर्च करेगा। इसके लिए तीन जून को निविदा निकलने की संभावना है।

ए ग्रेड की श्रेणी में शामिल सासाराम रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने तथा स्टेशन परिसर को विकसित करने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। हाल के वर्षों में यहां और कई सुविधाएं बढ़ाए जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि बीते माह 21 मई को औचक निरीक्षण में सासाराम पहुंचे डीआरएम पंकज सक्सेना ने गुड्स शेडस लाइन के दोनों तरफ विस्तार करने की बात कही थी, ताकि गुड्स शेडस लाइन पर खड़ा होने वाली मालवाहक ट्रेन से प्लेटफार्म संख्या एक पर अन्य ट्रेनों के ठहराव में किसी प्रकार की परेशानी न हो सके। पूर्व में दिए गए निर्देशों पर कितना अमल हुआ, इसकी मॉनीटरिग भी डीआरएम ने शनिवार को सासाराम पहुंच की। स्थानीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व में सौंपे गए टास्क को प्राथमिकता पर पूरा किया जाए। साथ ही इस माह के अंतिम सप्ताह में यहां पर प्रस्तावित एनआइ कार्य की तैयारियों का भी जायजा लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर