Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtas News: रोहतास में शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा जख्मी, आधा दर्जन जवान घायल

Rohtas News बिहार के रोहतास जिले के बिक्रमगंज में पुलिस पर हमले की घटना सामने आई है। शराब की बड़ी खेप उतरने की सूचना पर सत्यापन करने गई पुलिस बल पर 50-55 की संख्या में लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इस घटना में पुलिस अवर निरीक्षक सरयू प्रसाद सिंह का सिर फट गया और कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By Parth Sarthi Pandey Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
रोहतास के विक्रमगंज में पुलिस टीम पर हमला (जागरण)

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास)। Rohtas News: रोहतास के बिक्रमगंज में पिकअप से शराब की बड़ी खेप उतरने की सूचना पर सत्यापन करने गई पुलिस बल पर 50 - 55 की संख्या में लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इस घटना में पुलिस अवर निरीक्षक सरयू प्रसाद सिंह का सिर फट गया। वहीं पुअनि अविनाश कुमार सहित कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए।

इस घटना के बाद दुबारा जाकर पुलिस ने छापेमारी कर इस घटना में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर जेल भेजने की प्रक्रिया कर रही है। थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि 8 सितंबर की रात करीब 10 : 30 बजे रात में गश्ती के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कोरैशी मोहल्ले में पिकअप वैन से शराब की बड़ी खेप आजाद कोरैशी के घर के पास उतारी जा रही है।

50 से 55 की संख्या में लोगों ने किया हमला

सूचना के सत्यापन करने गई पुलिस को जब ऐसा कुछ नहीं दिखा तो लौटने लगी। इसी दौरान 50 - 55 की संख्या में लोग लाठी - डंडे, तलवार लेकर पुलिस को गाली गलौज करने लगे। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई असर न होते देख कम संख्या में पुलिस बल किसी तरह अपनी गाड़ी की ओर जाने लगे।

तभी लोगों ने ईंट पत्थर फेकना शुरू कर दिया। पुलिस कर्मी किसी तरह जान व हथियार बचाकर वापस लौटे। पुलिस ने इस मामले में आजाद कोरैशी सहित 9 नामजद और 40 - 45 अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रथमिकी दर्ज किया है। पुनः सोमवार को पुलिस ने छापेमारी कर रजाक कोरैशी, मो सोनू, मो भूरा अली, मो अजीब, मो अयूब और माजिद अली को गिरफ्तार किया है। इसमें रजाक के अलावा अन्य लोग यूपी के निवासी हैं।

पूर्व में भी कई बार शराब छापेमारी में गई पुलिस पर हुई है हमला

संवाद सहयोगी, जागरण बिक्रमगंज रोहतास : बिक्रमगंज में पूर्व में भी छापेमारी में गई पुलिस टीम पर हमला हुई है। करीब डेढ़ साल पूर्व थाना क्षेत्र के मोरौना ग्राम में शराब के लिए छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर उत्पाद निरीक्षक जूही राज और अन्य पुलिसकर्मियों को जख्मी कर दिया था।

15 दिन पूर्व नटवार थाना क्षेत्र के सेमरा ओपी अंतर्गत बरुना गांव में शराब सेवन व हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस पर ही धावा बोल दिया। करीब एक घंटे तक बंधक भी बनाया और पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस संबंध में बरुना निवासी तूफानी कुमार, राकेश कुमार, भाई कुमार, प्रभु पासवान, रामबली पासवान सहित 3 - 4 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज हुई।

इस मामले में पुलिस ने 30 अगस्त को मुख्य अभियुक्त तूफानी कुमार को गिरफ्तार भी किया, लेकिन वह पुलिस हिरासत से हथकड़ी के साथ भाग गया। वह अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। एसडीपीओ कुमार संजय ने बताया कि उपद्रवियों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। सभी लोग गिरफ्तार होंगे। पुलिस अपना काम कर रही है।

ये भी पढ़ें

Hajipur News: हाजीपुर में 38 लोगों को एक साथ क्यों गिरफ्तार किया गया? बड़ी वजह आई सामने

Bihar Crime News: पटना में सीतामढ़ी के कुख्यात अपराधी रामजी राय की गोली मारकर हत्या, CCTV खंगालने में जुटी पुलिस