Move to Jagran APP

Rohtas News: जरा सी खैनी के लिए खून! तू-तू मैं-मैं के बाद कर दी थी युवक की पिटाई, फिर हो गई मौत

Rohtas News रोहतास के सुंदरगंज गांव में दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। जहां खैनी के विवाद में एक युवक की पिटाई से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के भाई और तीन अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच चल रही है। इससे पहले बिहार के समस्तीपुर में भी खैनी के चलते एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Prem Kumar Pathak Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
खैनी न देने की वजह से हत्या (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, रोहतास। Rohtas News: स्थानीय थाना क्षेत्र के सुंदरगंज गांव के पचबिगहवा टोला में बुधवार की देर रात एक युवक की पिटाई से मौत हो गई है। मृतक विकास कुमार 18 वर्ष विजय चौहान के पुत्र थे। घटना का कारण खैनी को लेकर उपजा विवाद बताया जाता है। जिसमें मृतक के भाई और उसे पिटाई करने वाले तीन लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले गई है।

जानें क्यों हुआ विवाद?

एसडीपीओ( दो) वंदना ने बताया कि विकास गांव के ही जितेंद्र चौहान के पास खैनी मांगने गया था। इसी पर दोनों के बीच तू तू मैं मैं हुई। जिसे लेकर जितेंद्र चौहान, सिकंदर चौहान, इंदल कुमार ने जमकर उसकी पिटाई कर दी। उसके बाद विकास के बड़े भाई फुलेंद्र चौहान को बुलाया गया। फुलेन्द्र ने भी उसे डांट डपट कर थप्पड़ से पिटाई करते हुए उसे घर लाया।

जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ने लगी। जिसे लेकर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोहतास ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने फुलेंद्र के साथ जितेंद्र चौहान, इंदल कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं मृतक विकास के बड़े भाई फुलेंद्र को हिरासत में लिए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने डेहरी रोहतास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 119 को एक घंटे से जाम कर दिया।

हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही

एसडीपीओ ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगो से घटना के बारे में पूछताछ की गई है। सड़क जाम स्थल पर एसडीपीओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी बबलू कुमार,सीओ सुशी कुमारी,थानाध्यक्ष निकुज भूषण,समाजसेवी रवि पासवान समेत पुलिस बल पहुंच ग्रामीणों को समझा बुझा कर सड़क जाम हटवाया गया।

ग्रामीण मृतक के भाई को पुलिस हिरासत से मुक्त करने की मांग पर अड़े हुए थे। विजयादशमी पर्व होने के कारण जाम स्थल के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई थी। सड़क जाम लगभग डेढ़ घंटे तक रहा। एसडीपीओ ने कहा कि अंत्यपरीक्षण कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया गया। हिरासत में लिए गए मृतक के भाई समेत तीनों को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा।

इससे पहले समस्तीपुर जिले में भी खैनी न देने पर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि इससे पहले समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के भटगामा गांव में खैनी न देने पर एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में दुकानदार बैजनाथ मिश्र के घर में सोए हुए थे,   देर रात अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को नामजद किया था, जिनमें से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में बुरी फंसी शिल्पा शेट्टी, इस मामले में परिवाद दायर; इस तारीख को सुनवाई

Jehanabad News: जहानाबाद में बड़ा हादसा, विदेशी पर्यटकों की बस और हाइवा के बीच भीषण टक्कर; मची चीख-पुकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।