Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पांच दिन का समय देते हैं, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे हड़ताल', सफाईकर्मियों ने दिया नगर प्रशासन को अल्टीमेटम

sanitation workers strike एक बार फिर सफाई कर्मियों ने नगर प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है। सफाईकर्मी एनजीओ पर भुगतान करने में मनमानी करने का आरोप लगा रहे हैं। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि नगर आयुक्त के द्वारा तीन दिन का समय लिए जाने के बदले सफाई मजदूरों ने पांच दिन का समय दिया है। इसके बाद हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 01 Dec 2023 10:03 AM (IST)
Hero Image
'पांच दिन का समय देते हैं, मांग पूरी नहीं होने पर करेंगे हड़ताल', सफाईकर्मियों ने दिया नगर प्रशासन को अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। नगर निगम के सफाई कर्मियों ने अपनी मांगे पूरी करने के लिए नगर प्रशासन को पांच दिन की चेतावनी दी है। सफाईकर्मी एनजीओ पर भुगतान करने में मनमानी करने का आरोप लगा रहे हैं।

उनका कहना है कि अधिकारी अगर हस्तक्षेप नहीं करते हैं तो वे लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के लिए विवश होंगे। नगर निगम सफाई कर्मी संघ के अध्यक्ष अशोक बैठा ने कहा कि सफाई का ठेका लेने वाले एनजीओ द्वारा मनमानी किया जा रहा है।

कम दिन का मिल रहा वेतन

सफाईकर्मियों से महीने में 28 दिन काम कराने के बाद कम दिन का पैसा दिया जा रहा है। उनके पास इसके साक्ष्य के रूप में दो सौ से अधिक सफाईकर्मियों की सूची उपलब्ध है। वहीं, वर्दी का पैसा भी कई मजदूरों को नहीं दिया गया।

कहा कि एनजीओ द्वारा मजदूरों का पीएफ का पैसा भी पिछले दो माह से जमा नहीं किया जा रहा है। मजदूरों को एनजीओ के द्वारा मनमाने ढंग से काम पर रखा जाता है और फिर हटा दिया जाता है। गत मंगलवार को सफाई कर्मचारियों ने एक दिन के लिए काम बंद किया था, तब नगर आयुक्त द्वारा तीन दिन में समस्या की समाधान करने का आश्वासन भी दिया था।

सफाई मजदूरों ने पांच दिन का समय दिया

संघ के अध्यक्ष ने कहा कि नगर आयुक्त के द्वारा तीन दिन का समय लिए जाने के बदले सफाई मजदूरों ने पांच दिन का समय दिया है। अधिकारी अगर हमारी समस्या का समाधान पांच दिन में नहीं करेंगे तो मजदूर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगें। कहा कि सफाईकर्मी किसी कार्रवाई की धमकी से डरने वाले नहीं हैं।

ये भी पढ़ें -

हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद्द, कोहरे के सामने रेलवे लाचार; दो महीनों तक परिचालन रहेगा बाधित

Patna Tourist Places: गोलघर में लेजर शो नहीं देखा तो क्या देखा? दिलचस्प तरीके से दिखेगा बिहार का इतिहास; शुल्क बस इतना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर