Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sasaram News: सासाराम में अचानक क्यों चलने लगा बुलडोजर? देखते रह गए लोग; कई दुकानों को किया गया ध्वस्त

सासाराम के पीएचईडी कार्यालय से धर्मशाला फल मंडी समेत अन्य इलाकों में चलाए गए अतिक्रमण उन्मूलन अभियान में जेसीबी चलाकर अतिक्रमण हटाया गया। अभियान के दौरान सड़क किनारे फुटपाथ पर ठेला-खोमचा लगाने वालों के साथ भी सख्ती बरती गई। अभियान का नेतृत्व सिटी मैनेजर अजहर हुसैन व स्वच्छता प्रभारी कुमार अनुगम कर रहे थे। लोग सिर्फ देखने को मजबूर थे।

By satish kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
सासाराम में गरजने लगा बुलडोजर (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। Sasaram News: शहर के पीएचईडी कार्यालय से धर्मशाला फल मंडी समेत अन्य इलाकों में बुधवार को अतिक्रमण उन्मूलन अभियान चलाया गया। पुलिस बल के साथ नगर निगम के अधिकारियों ने पुरानी जीटी रोड के किनारे शेड डाल चलाए जा रहे खाने-पीने के होटल से लेकर चाय नाश्ता दुकान के नाम अतिक्रमण करने वाले फुटफाथी दुकानदारों के खिलाफ घंटों जेसीबी चलाकर अतिक्रमित स्थानों को मुक्त कराया।

दुकानों के आगे ठोस निर्माण कार्य करने वाले व अस्थायी तरीके से बनाए गए एक दर्जन से अधिक शेड को तोड़ा गया। लगभग तीन घंटे से अधिक समय तक चले अभियान के दौरान सड़क किनारे फुटपाथ पर ठेला-खोमचा लगाने वालों के साथ भी सख्ती बरती गई। अतिक्रमण हटाए जाने के क्रम में कुछ दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर सिर्फ कोरम पूरा किए जाने को लेकर स्थानीय व्यवसायियों में मलाल भी दिखा।

धर्मशाला रोड के कई दुकानदारों ने कहा कि अतिक्रमण उन्मूलन अभियान सिर्फ कुछ सीमित दायरा तक ही चलाया जाता है। शहर के गांधी स्मारक के आसपास के इलाका में ठोस ढ़ग से कभी भी अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है। अभियान समाप्त होने के चंद घंटे बाद अतिक्रमणकारी यथा स्थिति में कायम हो जाते है।

पिछले दिनों निवर्तमान डीएम नवीन कुमार ने गांधी स्मारक के आसपास के इलाका को पूरी तरह से अतिक्रमणमुक्त करने का निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिया था। व्यवसायी राजू सोनी के अनुसार अतिक्रमण हटाने के बाद उसकी नियमित निगरानी नहीं करने के कारण अतिक्रमण से स्थायी निजात नहीं मिल पा रही है। अतिक्रमण उन्मूलन अभियान का नेतृत्व सिटी मैनेजर अजहर हुसैन व स्वच्छता प्रभारी कुमार अनुगम कर रहे थे। अभियान में नगर निगम के सफाई प्रभारी सरदार अजय सिंह के अलावा पुलिस बल के जवान व काफी संख्या में सफाई कर्मी शामिल थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर