Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sasaram: औरंगाबाद में शिक्षिका पर जानलेवा हमला मामले में तिलौथू से दो धराए, अपने रिश्तेदार ने दी थी सुपारी

दो दिन पूर्व औरंगाबाद के करमा रोड में दिनदहाड़े मीनाक्षी दुबे नामक एक महिला शिक्षक को दो बाइक सवार चार अपराधियों ने ऑटो से उतार दिया और गोली मारकर भाग गए। मामले में गिरफ्तार आरोपितों में स्थानीय बाजार निवासी गोपी कुमार व एक नाबालिग है।

By Jagran NewsEdited By: Prashant Kumar pandeyUpdated: Sun, 13 Nov 2022 02:15 PM (IST)
Hero Image
औरंगाबाद में शिक्षिका पर जानलेवा हमला मामले में तिलौथू से दो धराए

संवाद सूत्र, तिलौथू : रोहतास। औरंगाबाद पुलिस ने स्थानीय थाने की पुलिस के सहयोग से शुक्रवार की रात दो को गिरफ्तार किया है। दोनों पर दो दिन पूर्व औरंगाबाद में एक महिला शिक्षिका की हत्या करने की नियत से गोली मारने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपितों में स्थानीय बाजार निवासी गोपी कुमार व एक नाबालिग है। पुलिस ने गोपी को जेल भेज दिया है, जबकि नाबालिग को पर्यवेक्षण गृह सासाराम भेजा गया है। इस क्रम में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो कट्टा व 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। 

तिलौथू से गोपी गिरफ्तार 

औरंगाबाद थाने के एसआइ जितेंद्र कुमार के अनुसार दो दिन पूर्व औरंगाबाद के करमा रोड में दिनदहाड़े मीनाक्षी दुबे नामक एक महिला शिक्षक को दो बाइक सवार चार अपराधियों ने ऑटो से उतार दिया और गोली मारकर भाग गए। घायल महिला को जख्मी हालत में पुलिस द्वारा एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। जांच के क्रम में पता चला कि घटना में शामिल अपराधी रोहतास ज़िले के रहने वाले हैं। इसके बाद रोहतास पुलिस के सहयोग से तिलौथू से गोपी कुमार को गिरफ्तार किया गया।

रिश्तेदार ने दी थी हत्या की सुपारी

गोपी से पूछताछ के क्रम में पता चला कि शिक्षिका मीनाक्षी दुबे के रिश्तेदार तिलौथू के ही जयनगरा गांव निवासी मोहित शुक्ला एवं नीरज शुक्ला ने उनकी हत्या की सुपारी गोपी व एक अन्य को दी थी। अग्रिम के रूप में गोपी को दो हजार रुपये भी मिले थे। बाकी पैसा काम होने पर देने की बात तय थी। कुल कितने रुपये में सुपारी दी गई थी, पुलिस इस बात का खुलासा अभी तक नहीं कर पाई है। 

गोपी को मिला था रेकी का काम

गोपी ने अपराध स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि उसका ननिहाल मीनाक्षी दुबे के घर के पास होने की वजह से मोहित व नीरज ने उसे रेकी का काम सौंपा था। हत्या की जिम्मेदारी नाबालिग को सौंपी गई थी। घटना के दिन चारों दो बाइक पर सवार हो औरंगाबाद पहुंचे। इसके बाद घर से बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने जा रही महिला शिक्षिका को ऑटो से उतार कर गोली मार फरार हो गए। तिलौथू थानाध्यक्ष कृपाल जी ने बताया कि गोपी की निशानदेही पर ही नाबालिग को पकड़ा गया। पुलिस द्वारा छापेमारी की भनक लगते ही मोहित व नीरज फरार हो गए। उनकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें