Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtas News: व्यवसायी की हत्या के बाद थाने पर पथराव, थाना अध्यक्ष समेत डेढ़ दर्जन घायल

रोहतास में ज्वेलरी व्यवसायी की हत्या के बाद लोगों ने सड़क पर जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठी चार्ज की। जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। बता दें कि ज्वेलरी व्यवसायी सूरज सोनी की गुरुवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By brajesh pathak Edited By: Mukul Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
बड्डी थाना पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण

संवाद सूत्र, शिवसागर (रोहतास)। जिले के शिवसागर प्रखंड के बड्डी थाना से लगभग साढ़े तीन सौ मीटर पर गुरुवार की रात आभूषण व नकदी लूट के दौरान व्यवसायी की गोली मारकर हत्या के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा।

शुक्रवार की सुबह भीड़ व्यवसायी का शव लेकर थाने पर आ धमकी और पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगा नारे लगाने लगी। पुलिस पदाधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास ही कर रहे थे कि भीड़ में शामिल अराजक तत्व थाने पर पथराव करने लगे।

इसमें थाना अध्यक्ष विश्वजीत कुमार, एक महिला पुलिसकर्मी समेत चार जवान चोटिल हो गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने थाने का घेराव कर रहे दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर उनकी 20 बाइक जब्त की है।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

थाना अध्यक्ष समेत घायल पुलिसकर्मियों को सासाराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जबकि घायल ग्रामीण निजी चिकित्सकों से उपचार करा रहे हैं। एसपी विनीत कुमार ने बताया कि बड्डी थाना क्षेत्र के सिकुही गांव निवासी आभूषण व्यवसायी सूरज सोनी की हत्या की गई है। पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लिया है।

अपराधियों के बारे में अहम सुराग मिले हैं, शीघ्र ही सभी पकड़े जाएंगे। घटनास्थल का निरीक्षण कर एसडीपीओ सासाराम के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है। स्वजन के अनुसार व्यवसायी दुकान बंद कर स्कूटी से घर लौट रहे थे।

रास्ते में बदमाशों ने उनसे 20 हजार नकद, 150 ग्राम सोना, 7.5 किलो चांदी व मोबाइल लूट लिया। आशंका है कि लूट का विरोध करने पर व्यवसायी को गोली मार दी गई।

व्यवसायी की स्कूटी घटनास्थल से बरामद की गई है। सासाराम एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि वरीय अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रित है।

यह भी पढ़ें-

'विधायक रीतलाल यादव के भाई ने कराई कार पर फायरिंग', Patna AIIMS के CCO शिकायत लेकर पहुंचे थाने

बिहार से मिला मुकेश अंबानी को नोटिस तो फूले कंपनी के हाथ-पांव; अधिकारियों ने चालू कराया सिम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर