Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtas News: ट्रेन में अचानक होने लगी प्रसव पीड़ा, फिर महिला के पति ने दिखाई होशियारी; तुरंत पहुंच गए डॉक्टर

रोहतास के डेहरी ऑन सोन में एक महिला यात्री ने सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस में बच्चे को जन्म दिया। स्थानीय रेलवे अस्पताल के एडीएमओ डॉ. हरदीप कुमार पटेल ने प्लेटफॉर्म पर ही महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। वहीं लोग जहां महिला के पति की तारीफ कर रहे हैं तो साथ ही रेलवे के डॉक्टर की भी खूब चर्चा हो रही है।

By Prem Kumar Pathak Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 05 Sep 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म (जागरण)

संवाद सहयोगी, डेहरी आन-सोन (रोहतास)। Rohtas News: सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस में गुरुवार को प्रसव पीड़ित एक महिला यात्री के बारे में स्थानीय रेलवे अस्पताल के एडीएमओ डा. हरदीप कुमार पटेल को सूचना मिलते ही वे प्लेटफॉर्म संख्या 5 पर पहुंचे, जहां उनकी देखरेख में उक्त महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया।

इसमें चिकित्सक ने कहा कि सिंगरौली पटना एक्सप्रेस ट्रेन से जहानाबाद निवासी उरैसा खातून 27 वर्ष सिंगरौली से जहानाबाद के लिए जनरल टिकट से अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी। ट्रेन में अचानक उन्हें प्रसव पीड़ा होने लगी।

जिसकी सूचना महिला के पति ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल स्थित सहायता केंद्र के टॉल फ्री नंबर से दी, जहां से स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रबंधक जितेंद्र कुमार सिंह को तत्काल चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने को कहा गया। यह जानकारी मिलते ही स्टेशन प्रबंधक चिकित्सक और महिला चिकित्सा कर्मी के साथ सिंगरौली पटना एक्सप्रेस के जनरल बोगी में पहुंचे।

मुख्य नर्सिंग अधीक्षक पुष्पा कुमारी, चिकित्सा कर्मी महेश पंडित समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से सुरक्षित प्रसव कराया गया। महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। स्वास्थ्य ठीक होने के कारण अनुमंडल अस्पताल नहीं जाकर ट्रेन से ही जहानाबाद चले गए। मौके पर आरपीएफ निरीक्षक राम विलास राम समेत कई सुरक्षा कर्मी भी उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें