Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जिन महिलाओं के लिए Nitish ने बंद की शराब, अब उन्होंने ही कर दी बगावत; थाने का कर दिया घेराव

Bihar News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के लिए प्रदेश में शराब बंदी की थी। अब उन्होंने ने ही इस कानून को लेकर आवाज बुलंद कर दी है। खुलेआम शराब बेचे जाने तथा बच्चों के नशे की गिरफ्त में आने से परेशान होकर मंगलवार को चेनारी थाने का घेराव किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस संरक्षण में ही तस्कर शराब की खरीद-बिक्री कर रहे हैं।

By brajesh pathak Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 17 Jan 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, चेनारी (रोहतास)। Liquor Ban In Bihar चेनारी नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 की महिलाओं ने खुलेआम शराब बेचे जाने तथा बच्चों के नशे की गिरफ्त में आने से परेशान होकर मंगलवार को चेनारी थाने का घेराव किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस संरक्षण में ही तस्कर शराब की खरीद-बिक्री कर रहे हैं।

शराब बेचने से मना करने पर तस्कर उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं। कई महिलाओं ने कहा कि उनके बेटे व पति भी शराब का सेवन करने लगे हैं। जिससे घर का सामान बिक जा रहा है। नाराज महिलाओं ने पुलिस से नगर पंचायत के सभी वार्डों में सघन जांच करने एवं शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

घर घर में हो रही शराब की बिक्री

नैना देवी व चिंता देवी के नेतृत्व में जन अधिकार केंद्र चेनारी की सैकड़ों की संख्या में पहुंची महिलाओं ने प्रभारी थानाध्यक्ष रामविलास पासवान को ज्ञापन भी सौंपा। प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं से मिली जानकारी के बाद दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

महिलाओं का आरोप है कि शराबबंदी पूरी तरह से नगर पंचायत सहित आसपास के गांव में विफल हो चुकी है। घर घर में शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है।

शराब के नशे में आए दिन मारपीट, गाली गलौज के साथ-साथ चोरी की घटनाएं भी हो रही हैं। बेटी व बहुओं पर फब्तियां कसते हैं। लड़कियों का घर से बाहर पढ़ाई करने जाना मुश्किल हो गया है। शराब की लत से कई परिवार बर्बाद हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-

औरंगाबाद में मॉब लिंचिंग, बुजुर्ग की हत्या के बाद भीड़ ने तीन बदमाशों को पीट-पीटकर मार डाला; दो की हालत गंभीर

औरंगाबाद में सेवानिवृत फौजी की गोली मारकर की हत्या, बदमाशों ने फिर सड़क पर फेंका शव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें