Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Viral Video: सरकारी स्कूल में बार बालाओं का डांस! वीडियो हुआ वायरल तो अफसरों की उड़ी नींद

Viral Video बिहार के सहरसा में एक सरकारी स्कूल में बार बालाओं के डांस करने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद मामले में शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है। विभाग के अधिकारी आनन-फानन में जांच के लिए स्कूल पहुंचे हैं। घटना के संबंध में शिक्षकों और स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई है।

By Kundan Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
सरकारी विद्यालय में बार बालाओं के डांस का वीडियो वायरल होने के मामले में जांच शुरू।

जागरण टीम, सहरसा। एक सरकारी स्कूल में बार बालाओं के डांस का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो महिषी प्रखंड के वीरगांव पंचायत का बताया जा रहा है। वीडियो कब का है और इसकी सत्यता की दैनिक जागरण पुष्टि नहीं करता है।

प्रसारित वीडियो में देखा जा सकता है कि चार बार बालाएं डांस कर रही हैं। किसी सरकारी स्कूल के बरामदे में यह डांस हो रहा है। वहीं, स्थानीय लोग भी इसमें दिख रहे हैं, जो डांस का आनंद ले रहे हैं। इस वीडियो के प्रसारित होने के बाद लोग इस पर टिप्पणी कर रहे हैं।

वायरल वीडियो मामले की जांच करने विद्यालय पहुंचे अधिकारी

इधर, शुक्रवार को वायरल वीडियो के मामले की जांच करने प्रा.वि. नया टोला बीडीओ सुशील कुमार, बीईओ संजय कुमार व जलई ओपी अध्यक्ष ममता कुमारी पहुंचे। अधिकारियों द्वारा जांच के दौरान विद्यालय में उपस्थित शिक्षकों सहित आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई।

शिक्षकों ने अधिकारियों से बताया कि विद्यालय संचालन का समय समाप्त होने के उपरांत वे सभी अपने घर चले जाते हैं। डांस के विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं, ग्रामीणों ने भी इस तरह के किसी कार्यक्रम के विद्यालय में आयोजन को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की है।

विद्यालय में अभिलेखों का अवलोकन करते अधिकारीगण।

ज्ञात हो कि बीरगांव पंचायत के नव सृजित प्राथमिक विद्यालय नया टोला में पिछले 24 सितंबर की रात विद्यालय में बार बालाओं के डांस का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। वरीय अधिकारी के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों की टीम जांच करने पहुंची थी।

इस दौरान अधिकारियों ने शिक्षक उपस्थिति पंजी, छात्र उपस्थिति पंजी सहित अन्य अभिलेख के अवलोकन किया। इसमें कई प्रकार की गड़बड़ियां पाई गईं। इस पर अधिकारियों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारी को सौंपी जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें