Move to Jagran APP

बिहार में इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 के लिए ऑनस्पॉट मिलेगा एडमिशन, छात्रों के पास अंतिम मौका; देखें आवेदन की Last Date

Bihar Intermediate Admission Process बिहार में इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 में एडमिशन के लिए छात्रों के पास अब अंतिम मौका है। जो छात्र नामांकन से वंचित रह गए हैं वे अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं को 10 नवंबर तक आवेदन करना होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा को समिति ने इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 में ऑनस्पॉट नामांकन के लिए यह मौका दिया है।

By Kundan SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
बिहार में इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 के लिए ऑनस्पॉट मिलेगा एडमिशन, छात्रों के पास अंतिम मौका (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, नवहट्टा (सहरसा)। Bihar Intermediate Session 2023-25 Admission बिहार विद्यालय परीक्षा को समिति ने इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 में ऑनस्पॉट नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं को 10 नवंबर तक का मौका दिया है। इस दौरान नामांकन से वंचित रह गए छात्र-छात्राएं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पोर्टल पर अपना आवेदन कर सकते हैं।

साथ में ही वैसे छात्र-छात्राएं जिनका नामांकन उनके घर से काफी दूर स्थित प्लस टू शुल्क स्कूल या कॉलेज में हो गया है और उन्हें नियमित आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, वे अपने नजदीक के विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस बात का ध्यान रखें छात्र

मिली जानकारी के अनुसार, अपने घर के नजदीक के प्लस टू स्कूल व कॉलेज में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पोर्टल पर तीन शिक्षण संस्थानों का नाम आवेदन में अंकित करना होगा, इसके आधार पर उनका नामांकन होगा।

मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद इंटरमीडिएट में छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करने एवं ऑनलाइन नामांकन कराने के लिए निर्देश दिया गया था। छात्रों के आवेदन के आधार पर बिहार बोर्ड द्वारा मेधा सूची भी जारी की गई थी, इसमें संबंधित छात्र का नाम व कालेज अंकित किया गया था।

ये भी पढ़ें- BPSC TRE : नव नियुक्त शिक्षकों से जुड़ा बड़ा अपडेट, अब नए तरीके से सर्टिफिकेट की जांच कराएगा शिक्षा विभाग

ये भी पढ़ें- BPSC TRE 2nd Recruitment 2023: बिहार शिक्षक भर्ती के लिए आज से शुरू हुए आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।