Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Land Survey: आ गई जमीन सर्वे पर ताजा जानकारी, नीतीश के मंत्री ने दूर किया सारा कन्फ्यूजन

बिहार भूमि सर्वेक्षण 2024 को लेकर भ्रम की स्थिति को दूर करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने स्पष्ट किया है कि जमीन का सर्वे नहीं रुका है। सर्वे जारी रहेगा। सर्वे के लिए अफरातफरी न हो इसलिए कागजातों को दुरुस्त करने के लिए तीन महीने का अतिरिक्त समय दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 26 Sep 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
नीतीश के मंत्री दिलीप जायसवाल ने भूमि सर्वे पर ताजा जानकारी दी।

जागरण संवाददाता, सहरसा। Bihar Land Survey 2024 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार सरकार के राजस्व व भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने कहा है कि जमीन का सर्वे टला नहीं है। जमीन का सर्वे जारी रहेगा। सर्वे के लिए अफरातफरी नहीं हो, इसलिए तीन माह का समय कागजात को दुरुस्त करने के लिए दिया गया है।

स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बंगाल में शारीरिक परीक्षा देने के लिए पहुंचे बिहार के छात्रों के साथ की गई बदसलूकी की घटना को बंगाल सरकार की विफलता का परिणाम बताया।

उन्होंने कहा कि परीक्षा का केंद्र बिहार, बंगाल व अन्य राज्यों में दिया जाता है। सिल्लीगुड़ी में परीक्षा देने पहुंचे छात्रों के साथ जिस प्रकार का दुर्व्यवहार किया गया वो किसी से छिपा हुआ नहीं है।

लालू-तेजस्वी और राहुल पर बरसे जायसवाल

उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब ऐसे लोग क्यों नहीं बोलते हैं। आईएनडीआईए के ही सभी लोग हिस्सा हैं और बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है।

दिलीप जायसवाल ने बिहार के छात्रों के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार के मामले में दोषी की पहचान कर केस दर्ज कराने की मांग की।

'अगर मांझी शिकायत कर दें तो तेजस्वी को...'

वहीं, जीतन राम मांझी पर तेजस्वी यादव के बयान को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि वो उनके पिता की उम्र के हैं, जिस प्रकार जाति पर टिप्पणी की गई यदि वो शिकायत कर दें तो उन्हें बेल भी नहीं मिलेगी। जायसवाल ने कहा, यह जीतन राम मांझी का बड़प्पन है कि उन्होंने बयान देकर छोड़ दिया।

मौके पर पूर्व मंत्री सह विधायक डॉ. आलोक रंजन, भाजपा जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Bhumi Survey: भूमि सर्वे पर बड़ा फैसला ले सकती है नीतीश सरकार, नियमावली में होगा संशोधन!

ये भी पढ़ें- Bihar Real Estate: ऑनलाइन होगी जमीन की खरीद-बिक्री, 1 महीने में सभी जिलों में लागू होगा ई-निबंधन