Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: कोसी में बनी मैथिली फिल्म समानांतर को मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, रंगकर्मियों-कलाकारों ने दी बधाई

Saharsa News सहरसा के गौतमनगर निवासी फिल्म निर्देशक नीरज कुमार मिश्रा द्वारा सहरसा में कोरोना काल में बनाई गई मैथिली फिल्म समानांतर को मैथिली भाषा में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए प्रतिष्ठित 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार समारोह भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा विज्ञान भवन नई दिल्ली में 17 अक्टूबर को हुआ था।

By Edited By: Prateek JainUpdated: Thu, 19 Oct 2023 02:10 AM (IST)
Hero Image
Bihar News: कोसी में बनी मैथिली फिल्म समानांतर को मिला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, रंगकर्मियों-कलाकारों ने दी बधाई

संवाद सूत्र, सहरसा। सहरसा के गौतमनगर निवासी फिल्म निर्देशक नीरज कुमार मिश्रा द्वारा सहरसा में कोरोना काल में बनाई गई मैथिली फिल्म समानांतर को मैथिली भाषा में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए प्रतिष्ठित 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार समारोह भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा विज्ञान भवन, नई दिल्ली में 17 अक्टूबर को हुआ। यह पुरस्कार राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु द्वारा मैथिली फिल्म के निर्देशक नीरज कुमार मिश्रा को प्रदान किया गया।

पुरस्कार लेने के बाद फिल्म निर्देशक ने कहा कि यह सम्मान एंटरटेनमेंट मीडिया में हमारी अटूट प्रतिबद्धता का साक्ष्य है। उत्कृष्टता और नवीनता ही हमारा आधार और मूल-मंत्र है। फिल्म के क्षेत्र में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हमारे देश में सर्वोत्तम सम्मान है।

हम इस बात से बहुत प्रसन्न हैं कि अन्य नामांकित उत्कृष्ट फिल्मों के बीच हमारी फिल्म को इस पुरस्कार के लिए चुना गया। यह पुरस्कार हमारी पूरी टीम के समर्पण, विश्वास, क्षमता और कड़ी मेहनत का प्रतीक और प्रतिबिंब है, जिनके अनवरत प्रयासों से आज हम राष्ट्रीय पुरस्कार तक पहुंच पाए। यह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार बिहार फिल्म इंडस्ट्री के लिए उम्मीद की किरण भी साबित हुई है।

कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने का लिया निर्णय

संवाद सूत्र, पतरघट (सहरसा): सहरसा में 29 अक्टूबर को आयोजित मधेपुरा लोकसभा के सहरसा जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी को लेकर पतरघट प्रखंड के पस्तपार बाजार में जाप के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया।

प्रखंड अध्यक्ष डॉ. शालीग्राम यादव की अध्यक्षता एवं जाप आईटी सेल जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन ऐतिहासिक होगी।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान महासचिव श्यामल किशोर सिंह पथिक एवं जाप आईटी सेल जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सहरसा स्टेडियम में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

इस सम्मेलन में जिला से लेकर प्रदेश एव बूथ स्तरीय कार्यकर्ता एवं पप्पू यादव के समर्थक करने वाले लोग सम्मेलन में शामिल होंगे।

बैठक में युवा शक्ति जिला अध्यक्ष डॉ. कपिलदेव कुमार, कपिलदेव मेहता, राजीव कुमार रंजन, उमेश यादव, शेलेन्द्र पटेल, सिंटू ठाकुर, चिचो सादा, मु. अखलाक, इंद्रदेव यादव, राजकुमार श्रवण कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के पीछे चलती रहीं 100 से ज्यादा लग्जरी गाड़ि‍यां, समर्थकों के सिर से पुलिस ने ऐसे उतारा जिद का भूत

यह भी पढ़ें - Bihar Teacher News: ग्रेजुएट प्रशिक्षित वेतनमान वाले शिक्षक बनेंगे मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश