Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharsa News: इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक की मौत, आधे घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

राजेंद्र नगर से सहरसा आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति रेल ट्रैक को पार कर रहा था। इस दौरान ट्रेन काफी नजदीक आ गई। हालांकि ट्रेन के चालक के द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक दी गई लेकिन तब तक मृतक ट्रेन की चपेट में आ गया था।

By Mithilesh KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 11 Dec 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक की मौत

संवाद सूत्र, सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा)। पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर के दक्षिण रेलवे ढाला के समीप एक अज्ञात व्यक्ति के ट्रेन की चपेट में आने से मौत पर हो गई।

घटना सोमवार दोपहर बाद करीब एक बजे उस वक्त हुई जब राजेंद्र नगर से सहरसा आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के दक्षिण ढाला के समीप पहुंची।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति रेल ट्रैक को पार कर रहा था। इस दौरान ट्रेन काफी नजदीक आ गई। हालांकि ट्रेन के चालक के द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक दी गई, लेकिन तब तक मृतक ट्रेन की चपेट में आ गया था।

घटना के बाद यात्रियों सहित आसपास के लोगों की भीड़ घटनास्थल पर लग गई। हर कोई मृतक व्यक्ति को पहचानने की कोशिश कर रहा था, लेकिन खबर लिखे जाने तक उसकी पहचान नहीं हो सकी।

इस दौरान करीब पैंतीस मिनट तक ट्रेन ढाला के समीप खड़ी रही। हालांकि, उक्त समय के बाद बाद रेलकर्मियों द्वारा रेल ट्रेक से हटाया गया। जिसके बाद ट्रेन सहरसा के लिए रवाना हुई। इसी दौरान रेल फाटक बंद रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रखंड कार्यालय परिसर में नहीं है सार्वजनिक शौचालय

सत्तरकटैया ( सहरसा ) में स्वच्छ भारत अभियान के तहत विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण सत्तरकटैया प्रखंड कार्यालय परिसर में एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं है।

इस कारण विभिन्न क्षेत्रों से प्रखंड कार्यालय आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि प्रखंड कार्यालय परिसर में वर्षों पूर्व एक शौचालय बना था लेकिन देखरेख के अभाव में जर्जर और क्षतिग्रस्त हो गया।

जब महिलाएं , छात्राएं अपनी विभिन्न प्रकार के कामों से अंचल या प्रखंड पहुंचती हैं तो उन्हें सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लोगों का कहना है कि प्रखंड परिसर में शौचालय नहीं रहने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में ये क्या हुआ? तीन दर्जन से अधिक पशुओं की मौत, एक कंपनी का सत्तू खाने के बाद तोड़ा दम

यह भी पढ़ें- 'डीपर लाइट दे रहे, दिखाई नहीं दे रहा', कहकर इंजीनियर से गाली-गलौज करने लगे अपराधी, फिर चला दी गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर