Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Sanskrit Education Board: बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड ने किया दसवीं परीक्षा की तिथि का एलान, जानें इसकी पूरी समय सारिणी

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की ओर से मध्यमा यानि दसवीं की परीक्षा 2024 की तिथि जारी कर दी गई है। परीक्षाएं 19 से 23 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.45 मिनट से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा का मूल्यांकन 12 फरवरी से होगा। प्रैक्टिकल परीक्षाएं 29 व 30 जनवरी को आयोजित की जाएंगी।

By Kundan Singh Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 01 Jan 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं परीक्षा की तिथि जारी।

संसू, नवहट्टा (सहरसा)। बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की ओर से मध्यमा यानि दसवीं की परीक्षा 2024 की तिथि जारी कर दी गई है। जानकारी के अनुसार परीक्षा 19 से 23 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.45 मिनट से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगी।

12 फरवरी से होगा परीक्षा का मूल्‍यांकन

वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 बजे से शाम पांच बजे तक होगी। मध्यमा परीक्षा का मूल्यांकन 12 फरवरी से होगा। जबकि मध्यमा की प्रायोगिक परीक्षा की 29 व 30 जनवरी को आयोजित की जाएगी।

19 जनवरी को पहली पाली में संस्कृत व्याकरण और द्वितीय पाली में संस्कृत साहित्य, 20 को प्रथम की पाली में संस्कृत सामान्य द्वितीय पाली में हिंदी विषय की परीक्षा ली जाएगी।

परीक्षा की समय सारिणी

22 को प्रथम पाली में सामाजिक शिक्षा व द्वितीय पाली में अंग्रेजी तथा अंतिम दिन 23 जनवरी को पहली पाली में सामान्य विज्ञान सैद्धांतिक और द्वितीय पाली में अतिरिक्त विषय की परीक्षा ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: CBSE Board Exam: आज से शुरू होगी CBSE बोर्ड की 10वीं व 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा, 14 फरवरी तक पूरा करने का है निर्देश

यह भी पढ़ें: क्या कोई बेटा ऐसा करेगा? दरवाजे पर बैठे बुजुर्ग दंपती पर किसी ने फेंका तेजाब, इस वजह से छोटे पुत्र पर किया जा रहा शक