Move to Jagran APP

ट्रिप पर गए शिक्षकों और छात्रों ने पी शराब, स्कूल बस में की छात्राओं से छेड़छाड़; ड्राइवर ने चलाए गंदे गाने

बिहार के सहरसा जिले के पतरघट में एक स्कूल में शिक्षकों और कुछ छात्रों द्वारा शराब पीकर बस में छात्राओं से छेड़खानी की गई। इस घटना के विरोध में सोमवार को अभिभावकों और ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी और कुछ देर के लिए कहरा-धबौली मार्ग को जाम कर दिया। अधिकारियों द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए।

By Rajesh Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 28 Oct 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
जाम हटवाते अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष। जागरण
संवाद सूत्र, पतरघट (सहरसा)। परिभ्रमण पर शिक्षकों व कुछ छात्रों द्वारा शराब पीकर बस में छात्राओं से रविवार को छेड़खानी की गई। इसे लेकर सोमवार को स्कूल में जमकर बवाल हुआ। अभिभावकों व ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर कुछ देर के लिए कहरा-धबौली मार्ग को जाम कर दिया। बाद में अधिकारियों द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को बिहार दर्शन योजना के तहत मौनी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कहरा के शिक्षक व नवमी कक्षा के छात्र बस से नेपाल के वीरपुर स्थित कोसी बराज गए। यहां कुछ शिक्षकों ने जमकर शराब का सेवन किया और लौटते समय बच्चों की सीट के नीचे शराब की बोतलें रख दी।

बस में चलाए गंदी भोजपुरी गाने

कुछ छात्रों ने इन बोतलों से निकालकर शराब पी ली। चालक भी नशे में धुत था। उसने बस में गंदे भोजपुरी गाने चला दिए। इन गानों पर शिक्षकों के साथ कुछ छात्रों ने भी ठुमके लगाए। इस दौरान कुछ लड़कों ने बस में सवार छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। कुछ बच्चों द्वारा शिक्षक का वीडियो भी बनाया गया।

बच्चों ने अभिभावकों को दिखाई शिक्षकों की वीडियो

मधेपुरा से बस निकलने पर सुखासन चकला पेट्रोल पंप पर बस ड्राइवर द्वारा बस खड़ी कर दी गई। इसके बाद नशा करने वाले शिक्षक व छात्र अपने-अपने घर निकल गए। देर शाम बस से जब सभी छात्र-छात्राएं अपने घर पहुंचीं तो सब भयभीत थीं। बच्चों ने बस में घटित घटना अभिभावकों को सुनाई और शिक्षकों की वीडियो दिखाई।

इसके बाद सोमवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पहुंचे व इसके मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी। इन्होंने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। अधिकारियों के वहां नहीं पहुंचने पर लोगों ने कुछ देर के लिए कहरा-धबौली मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इस दौरान स्कूल के शिक्षक बगल के मंदिर में रुके रहे।

सड़क मार्ग जाम करते विद्यालय के छात्र। जागरण

प्रशासन ने संभाला मोर्चा

पंचायत प्रतिनिधियों की सूचना पर अंचल अधिकारी राकेश कुमार, थाना अध्यक्ष रौशन कुमार व बीईओ नवल किशोर झा ने स्कूल परिसर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत किया। अधिकारियों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार झा से घटना की जानकारी ली। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने भी अधिकारियों को नशा करने वाले शिक्षकों व कर्मियों के नाम बताए। बीईओ नवल किशोर झा ने बताया कि मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- हाजीपुर-पटना NH पर रोड रेज की घटना, कार सवार 3 बदमाशों ने ट्रक खलासी को चाकू गोदकर मार डाला; 1 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- BPSC Teachers: बिहार में कई बीपीएससी टीचरों की नौकरी पर लटक रही तलवार, शिक्षा विभाग ने 48 घंटे के भीतर मांगा ब्योरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।