Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: पति का साली पर आ गया दिल, शादी करने के लिए चली ये घिनौनी चाल; फिर...

शनिवार की रात सौरबाजार-पतरघट मुख्य मार्ग के शितलपट्टी गांव के पास पति के साथ मायके से ससुराल जा रही महिला की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने मामले में पूछताछ की तो अपना गुनाह कबूल किया।

By Kundan Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
जानकारी देते एसपी व गिरफ्तार हत्यारा पति

संवाद सूत्र, सौरबाजार (सहरसा)। सौरबाजार-पतरघट मुख्य मार्ग के शितलपट्टी गांव के समीप शनिवार की रात पति के साथ मायके से ससुराल जा रही महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है।

पूछताछ में गिरफ्तार पति ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि साली सुंदर थी जिससे शादी के लिए घटना को अंजाम दिया गया।

एसपी ने पत्रकारों से बातचीत में क्या कहा?

एसपी हिमांशु ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पतरघट थाना क्षेत्र के भद्दी गांव निवासी सिया यादव की 22 वर्षीया पुत्री नेपुल कुमारी अपने तीन वर्षीय पुत्र को लेकर पति सौरबाजार थाना के बखरी निवासी नितेश यादव के साथ बाइक से शनिवार की रात नौ बजे बखरी गांव आ रही थी।

पुलिस को सूचना मिली कि कपसिया पुल से पश्चिम मुख्य सड़क से दक्षिण खेत में गला रेतकर महिला की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद निलेश ने पुलिस को बताया कि छह बदमाशों ने हमलोगों के साथ मारपीट कर उनकी पत्नी की हत्या कर दी है। पत्नी के साथ मारपीट करने के दौरान हम किसी तरह अपने तीन वर्षीय पुत्र को लेकर वहां से भाग गए हैं।

सूचना मिलते ही टीम का किया गठन

एसपी ने बताया कि सूचना मिलते ही एक टीम का गठन सदर एसडीपीओ आलोक कुमार, डीएसपी मुख्यालय डीके पांडेय, साइबर डीएसपी अजीत कुमार की अगुवाई में किया गया। जिसमें सौरबाजार थानाध्यक्ष अविनाश कुमार, पुअनि गुड़िया कुमारी, राघवेंद्र कुमार व अन्य शामिल थे।

टीम द्वारा घटनास्थल के निरीक्षण व पति के बयान में विरोधाभाष व पति के शरीर पर लगे खून के निशान के आधार पर उसे संदिग्ध मानते हुए पति को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। पूछताछ के दौरान पति ने हत्या स्वयं किये जाने की बात स्वीकार की।

खून के नमूने फोरेंसिक जांच के लिए भेजे

जिसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया गया। चाकू बैजनाथपुर में जिस दुकान से खरीदा गया था दुकानदार से पूछताछ के दौरान भी इसकी पुष्टि हुई।

एसपी ने बताया कि घटनास्थल व अभियुक्त के शरीर पर मिले खून के नमूने को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। एसपी ने बताया कि जब पुलिस ने निलेश से गहरायी से पूछताछ की तो उसने हत्या की पूरी कहानी बता दी।

हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद

उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी सुंदर नहीं थी। पत्नी की हत्या कर बच्चे की देखरेख के नाम पर साली से शादी की योजना उसने बनायी थी। बैजनाथपुर से चाकू खरीदा और पत्नी को सुनसान जगह देख गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद बच्चे को लेकर सड़क पर आ गया। पुलिस ने हत्यारे पति की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।

शर्ट का बटन टूटे रहने पर पुलिस को हुआ शक

निलेश के शर्ट का तीन बटन टूटे रहने व घटनास्थल से बटन, टोपी की बरामदगी के बाद पुलिस का पति पर शक गहराया। क्राइम सीन को फिर से दुहराने के बाद पति को हिरासत में लिया गया और पूरे मामले से पर्दा उठ गया।

ये भी पढे़ं-

Bihar Crime News: पविया देवी हत्याकांड का हुआ पर्दाफाश, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम, पढ़ें पूरा मामला

फर्जी साइबर SP का चौंकाने वाला खुलासा! लड़की ही नहीं दर्जनों लड़कों को भी बनाया यौन उत्पीड़न का शिकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें