Move to Jagran APP

Bihar News: सहरसा में भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक युवक की मौत; एक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

बिहार के सहरसा में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। घटना सौरबाजार थाना क्षेत्र के चंदौर पश्चिम पंचायत के समदा गांव की है। सुरेंद्र मेहता और दिनेश मेहता के बीच पहले से भूमि विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद में हुई मारपीट में सुरज कुमार और चंदन कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 11 Oct 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
सहरसा में भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक युवक की मौत। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, सौरबाजार (सहरसा)। बिहार के सहरसा जिले में सौरबाजार थाना क्षेत्र के चंदौर पश्चिम पंचायत के समदा गांव में गुरुवार की रात भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी भी हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, समदा निवासी सुरेंद्र मेहता और दिनेश मेहता के बीच पहले से भूमि विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद में हुई मारपीट की घटना में सुरेंद्र मेहता के पुत्र सुरज कुमार और चंदन कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

गंभीर रूप से जख्मी 21 वर्षीय चंदन कुमार की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई। जबकि, उनका बड़ा भाई सुरज कुमार का इलाज सहरसा के निजी अस्पताल में चल रहा है।

(समदा में घटनास्थल पर जांच करते पुलिस अधिकारी)

घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। गौरतलब है कि समदा गांव में दुर्गा पूजा एवं मेला का बहुत बड़ा आयोजन होता है, जिसमें बड़ी संख्या में आसपास के लोग भाग लेते हैं। घटना को लेकर समदा गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

चार पहिया वाहन से 799 बोतल शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

सहरसा जिले के बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के बलवाहाट थाना पुलिस ने बुधवार को गस्ती के दौरान जिला आसूचना इकाई के सूचना के आधार पर मदनपुर चौक के समीप से शराब की खेप लेकर जा रहे एक चार चक्का वाहन से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप बरामद किया है।

गाड़ी के चालक को भी गिरफ्तार किया गया। जब्त किए गए वाहन की जब तलाशी ली गई तो गाड़ी के सीट के अंदर छुपाए गए 799 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

इस संबंध में गुरुवार को एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि बुधवार को गश्ती के दौरान थाना के दरोगा कृष्णा कुमार को जिला आसूचना इकाई से सूचना मिली कि दुर्गा पूजा के मद्देनजर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप लेकर एक पीली रंग की गाड़ी तेघरा की ओर से एनएच 107 सड़क मार्ग होकर बलवाहाट की ओर जा रही है।

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गश्ती दल में मौजूद पुलिस पदाधिकारी ने मदनपुर चौक के समीप उक्त गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी छोड़कर भागने लगा। जिसे वहां मौजूद पुलिस बलों के द्वारा खदेड़ कर पकड़ लिया गया।

इस दौरान गाड़ी के आगे आगे चल रहे लाइनर बाइक सवार पुलिस को देखकर फरार हो गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी की सीट के अंदर छुपाए गए अलग-अलग ब्रांड के कुल 799 बोतल बरामद की गई।

पकड़े गए चालक से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम पश्चिम बंगाल के वीरभूमि थाना एमडी बाजार निवासी बाबू अंसारी पिता मकबूल अंसारी बताया।

पुलिस द्वारा पूछताछ में चालक ने बताया कि उसे तीन हजार रुपये में यह गाड़ी लेकर सहरसा जाने के लिए हायर किया गया था। वह दुमका से सोमवार की सुबह सहरसा के लिए गाड़ी लेकर चला था। उसे निर्देश दिया गया था कि गाड़ी के आगे आगे एक बाइक सवार के पीछे-पीछे उसे जाना है।

एसडीपीओ ने बताया कि शराब बरामद मामले चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर गुरुवार को न्यायालय भेजा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Flood News: बाढ़ प्रभावित 3.21 लाख परिवारों के खाते में भेजे गए रुपये, जानें फसल नुकसान वाली राशि कब मिलेगी?

Sheikhpura News: शेखपुरा में दिल दहलाने वाली वारदात, सब्जी विक्रेता को दी ऐसी मौत कि कांप उठा पूरा इलाका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।