Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Puja Special Train: छठ के बाद वापस जाने में नहीं होगी परेशानी, सुपौल-पटना के बीच आज से चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन

Supaul-Patna Train छठ से पहले ही नहीं छठ पूजा के बाद भी ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखने को मिलती है। अपने घर आए लोग एक बार फिर से अन्य शहरों और राज्यों में जाने लगते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सुपौल पटना के बीच वाया सहरसा होकर पूजा स्पेशल ट्रेन चलेंगी। सुपौल से यह ट्रेन वाया सहरसा होकर 23 25 26 27 नवंबर को चलेगी।

By Kundan SinghEdited By: Aysha SheikhUpdated: Thu, 23 Nov 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
Puja Special Train: सुपौल-पटना के बीच आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन

संवाद सूत्र, सहरसा। पूर्व मध्य रेल के सुपौल पटना के बीच वाया सहरसा होकर गुरुवार से पूजा स्पेशल ट्रेन चलेंगी। इस ट्रेन में सभी साधारण श्रेणी की बोगी लगी रहेगी। सुपौल से यह ट्रेन वाया सहरसा होकर 23, 25, 26, 27 नवंबर को चलेगी।

उसी तरह पटना से भी इसी तिथि को पूजा स्पेशल ट्रेन सुपौल के लिए खुलेगी। छठ पूजा के बाद ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने यह व्यवस्था की है। पूजा स्पेशल ट्रेन चलाए जाने से लोगों को राहत मिलेगी।

पूजा स्पेशल ट्रेन का रूट

सुपौल से पूजा स्पेशल ट्रेन सुबह नौ बजे पटना के लिए खुलेगी जो विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए पटना दिन के तीन बजे पहुंचेगी। उसी तरह पटना से पूजा स्पेशल शाम को 04.15 बजे खुलेगी जो विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए सुपौल रात के 11.45 बजे पहुंचेगी।

पूजा स्पेशल ट्रेन सुपौल से खुलते हुए सहरसा, सिमरिबख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया, बेगूसराय, न्यू बरौनी, मोकामा, बख्तियारपुर होते हुए पटना पहुंचेगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: राजधानी समेत 23 शहरों का लुढ़का तापमान, ये शहर रहा सबसे ठंडा; मौसम पर पड़ रहा पछुआ का प्रभाव

DM की गाड़ी से कुचलकर तीन की मौत, बड़ा मामला... पर पुलिस के हाथ खाली; इस बात का पता लगाने के लिए होगी फारेंसिंक जांच