Move to Jagran APP

चार साल बाद खोली गई बिहार के इस मंदिर की दान पेटी, नोट देख भौंचक्के रहे गए लोग; लाखों रुपये मिले सड़े-गले

Bihar में एक विवाद के बाद मंदिर की दान पेटियों को बंद करके रख दिया गया था। चार साल बाद एक दान पेटी का ताला खोला गया तो सड़े-गले नोट निकले। इससे पहले मंदिर की तीन पेटियां खोली गई थी उसमे से 11 लाख से अधिक रुपये निकले थे।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Thu, 15 Jun 2023 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2023 12:05 PM (IST)
Baba Karu Dham:बिहार के सहरसा जिले में प्रसिद्ध बाबा कारू मंदिर के दान पेटी से निकले सड़े नोट

संवाद सूत्र,महिषी (सहरसा)। बिहार के सहरसा जिले में प्रसिद्ध बाबा कारू मंदिर (Baba Karu Dham) की पेटी को खोला गया तो लोग हैरान रह गए। मंदिर की पेटी से लाखों रुपये के नोट सड़े-गले निकले।

बता दें कि सहरसा जिले में प्रसिद्ध लोक संत व लोक देवता बाबा कारू का मंदिर है। सदर एसडीओ सह संत बाबा कारू न्यास समिति के अध्यक्ष के निर्देश पर मंगलवार को एक दानपेटी का ताला खोला गया। इस दौरान प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सीओ देवनन्दन सिंह की उपस्थिति रहे।

जानकारी के अनुसार, मंदिर की इस दान पेटी से निकले रुपये में रुपये सड़े-गले मिले (Notes Rotten Karu Dham) हैं। ग्रामीणों के अनुसार, साल 2019 में स्थानीय विवाद के बाद प्रशासन ने मंदिर के सभी सात दान पेटियों में ताला जड़ दिया था।

पिछले चार साल के दौरान मंदिर की दान पेटी नहीं खुली। स्थानीय ग्रामीण व मंदिर न्यास समिति गठन के बाद पिछले एक साल से न्यास समिति के सदस्य प्रशासन से दान पेटी खुलवाने लिए पत्र लिखकर आग्रह करते रहे लेकिन प्रशासन ने इस मामले में कोई रूचि नहीं दिखाई है।

25 अगस्त को खोली गई थी तीन दान पेटियां

अब चार साल बाद दान पेटी खुली तो उसमें रखे नोट सड़-गल गए। पिछले साल 25 अगस्त को तीन दिन पेटी खोला गया था। जिनसे निकले करीब 11 लाख 51 हजार रुपये मंदिर के बैंक खाते में जमा करवाया गया। उस समय भी एक लाख से अधिक रुपये सड़ी-गली अवस्था में मिले थे।

वहीं ग्रामीणों की मानें तो इस बार भी खोले गए एक दानपेटी में एक लाख से अधिक रुपये क्षतिग्रस्त अवस्था में मिलने की संभावना है। इधर, मंदिर की दान पेटी खोलने से श्रद्धालुओं में खुशी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.