Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharsa News: सहरसा में अचानक बुलेट से थाने पहुंचे DIG, फिर दिखाया सिंघम अवतार; देखते रह गए लोग

Saharsa News कोसी रेंज के डीआईजी मनोज कुमार जब सहरसा के थाने में बुलेट से एंट्री ली तो हड़कंप मच गया। सभी पुलिस अधिकारी सतर्क मुद्रा में आ गए। वहीं थाने में उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। उन्होंने सिंघम की तरह लोगों की फरियाद सुनी और पुलिस अधिकारियों को हिदायत दे दी। लोगों ने भी अपनी समस्या सुनाई।

By Kundan Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
कोसी रेंज के डीआईजी मनोज कुमार बने सिंघम (जागरण)

जागरण संवाददाता, सहरसा। Saharsa News: गुरुवार को दोपहर अचानक सिर में हेलमेट लगाए और बुलेट चलाते हुए कोसी रेंज के डीआईजी मनोज कुमार सदर थाना पहुंच गये।

डीआईजी के थाना पहुंचते ही हड़कंप मच गया। थाने का निरीक्षण कर परिसर में मौजूद लोगों से पूछताछ की और बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया। कोसी रेंज के डीआईजी जैसे ही थाना पहुंचे कि उन्होंने ओडी ड्यूटी समेत अन्य कार्यों की जानकारी ली।

पुलिसकर्मियों को दी हिदायत

सादे लिवास में पुलिसकर्मियों को नहीं रहने की हिदायत देते हुए सीधे परिसर में पहुंच गये। इस दौरान मौजूद लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। थाना क्यों आए हैं, क्या काम है और काम हुआ की नहीं।

यह भी पूछा कि आपके काम के प्रति पुलिस पदाधिकारी के द्वारा तत्परता दिखाई गई या नहीं, सम्मान के साथ आपकी समस्या को सुना गया या नहीं। मौजूद लोगों ने बताया कि उनलोगों के द्वारा आवेदन दिया गया है।

सिंघम बन सुनी लोगों की परेशानी

कार्रवाई के संबंध में पूछने आए थे। एक व्यक्ति ने बताया कि केस दर्ज कराने आए हैं जबकि एक महिला ने जमीन संबंधी विवाद की जानकारी दी।

डीआईजी ने बताया कि उन्होंने मौजूद लोगों से जानकारी ली कि किस काम से आए हैं और काम हुआ कि नहीं। कहा कि थोड़ा सा और बेहतरी की आवश्यकता है। ड्यूटी के आवर में वर्दी में रहने को कहा गया है।

नए पुलिस अधिकारी पुराने से अलग

मेरे द्वारा बेहतरी को लेकर दिशा-निर्देश दिया गया है। नए व युवा पुलिस पदाधिकारी आए हैं। ये सभी पुराने पुलिस से अलग हैं, संवेदनशील हैं।

हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि आम लोग को पुलिस के कार्यों व कार्यशैली से संतुष्टि मिले। यही थाना के पदाधिकारियों को भी निदेशित किया गया है। डीआईजी ने शहर के अन्य हिस्सों का भी बाइक से जायजा लिया।

डीआईजी के औचक निरीक्षण से पर मौजूद लोगों ने कहा कि बाइक से डीआईजी के आने की उम्मीद भी नहीं थी। डीआईजी के इस तरह आने से आम लोगों का कार्य बेहतर तरीके से हो पाएगा।

वहीं, डीआईजी के थाना आने की सूचना पर सदर एसडीपीओ आलोक कुमार पहुंचे और उन्हें डीआईजी ने कई निर्देश दिया। मौके पर पुअनि मनीष कुमार, खुशबू कुमारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Bihar Police Exam: बिहार में सिपाही भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा आज, इस बार अलग तरह की व्यवस्था

Bihar Police Exam: खगड़िया का अभिषेक निकला सिपाही भर्ती परीक्षा का सरगना, Whatsapp चैट से हुए कई खुलासे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें