Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharsa News: रानीबाग रेलवे ट्रैक किनारे हर शाम सजती हैं दुकानें, कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना

बिहार के सहरसा में सिमरीबख्तियारपुर स्थित रानी बाग रेलवे ढाला के पास रेल ट्रैक के दोनों ओर फुटपाथ दुकानदारों का साम्राज्य कायम है। सिमरीबख्तियारपुर माल गोदाम से लेकर रानी बाग रेलवे ढाला के बीच फुटपाथी दुकान की भरमार है। पूरे दिन रेल ट्रैक पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। परिणामस्वरूप ट्रेनों की आवाजाही से लगातार दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

By Mithilesh Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 24 Dec 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
रेल ट्रैक के दोनों ओर सजा दुकान। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा)। पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरीबख्तियारपुर स्थित रानी बाग रेलवे ढाला के समीप रेल ट्रैक के दोनों ओर फुटपाथी दुकानदारों का साम्राज्य कायम है। परिणामस्वरूप ट्रेनों की आवाजाही से लगातार दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

सिमरीबख्तियारपुर माल गोदाम से लेकर रानी बाग रेलवे ढाला के बीच फुटपाथी दुकान की भरमार है। पूरे दिन रेल ट्रैक पर लोगों का आना जाना लगा रहता है। ट्रेन आने के बाद लोग ट्रैक पर से हटने का प्रयास करते हैं, जहां जरा सा भी चूक हुई तो बड़ी दुर्घटना घटने की आशंका बनी रहती है।

प्रशासन नहीं उठा रहा कोई सार्थक कदम

दुर्घटना की आशंकाओं के बावजूद इसके रेल विभाग एवं स्थानीय प्रशासन के द्वारा सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से किसी भी प्रकार का सार्थक कदम नहीं उठाया जा रहा है। ना ही दुकानदारों को रेल ट्रैक के समीप दुकान लगाने से मना किया जाता है। हाट के ठेकेदार इन लोगों से भी बट्टी तसील कर अपनी जेब गर्म कर रहे हैं।

खरीदादारी के लिए रविवार को लगती है भारी भीड़

रविवार के दिन मवेशी हाट के लिए मशहूर रानी बाग में रेल ट्रैक के समीप कपड़ा ,चप्पल-जूता, टोकरी बेचने वाले सब्जी बेचने वाले की दुकानें बिना किसी डर के लगाया जाता है। हाट होने के कारण रविवार को लोगों की अत्यधिक भीड़ होती है।

स्थानीय बोले- उचित कदम उठाए प्रशासन

रेल ट्रैक के नजदीक दुकान होने के कारण रेल पटरी पर भी लोगों की भीड़ लगी रहती है। भाजपा नेता रितेश रंजन,रेल परामर्श दात्री के सदस्य भाई भीएस,अरविंद सिंह,अरविंद भगत ने रेल एवं स्थानीय प्रशासन से इस समस्या की ओर ध्यान देकर सार्थक कदम उठाने की मांग की है।ॉ

यह भी पढ़ें: KK Pathak: केके पाठक को पद से कौन हटा सकता है? MLC का चलेगा जोर या राज्यपाल के पास है पावर, जानिए क्या कहता है कानून

ये हैं प्रधानमंत्री आवास योजना की असलियत, नहीं पूरे हुए सपने; गोपालगंज में सैकड़ों आवासों का निर्माण अधूरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें