Move to Jagran APP

सहरसा-सरायगढ़-निर्मली व झंझारपुर रेलखंड पर शीघ्र चलेंगी ट्रेन

सहरसा। सहरसा-सरायगढ़- निर्मली और झंझारपुर रेलखंड पर जल्द ही ट्रेन चलने की उम्मीद जगी ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 06:09 PM (IST)
सहरसा-सरायगढ़-निर्मली व झंझारपुर रेलखंड पर शीघ्र चलेंगी ट्रेन

सहरसा। सहरसा-सरायगढ़- निर्मली और झंझारपुर रेलखंड पर जल्द ही ट्रेन चलने की उम्मीद जगी है। कोरोना काल में ही रेल लाइन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। स्टेशन निर्माण, टिकट काउंटर और रेल यात्रियों के लिए प्लेटफार्म सहित अन्य सुविधाएं विकसित कर ली गई है। मार्च माह के अंत तक आसनपुर- कुपहा- निर्मली- झंझारपुर के बीच रेल परिचालन शुरू हो सकती है, जबकि झंझारपुर- दरभंगा रेललाइन पर परिचालन मार्च माह के बाद हो पाएगी।

-----

युद्धस्तर पर चल रहा है कार्य

-----

सहरसा- सरायगढ़ - निर्मली और झंझारपुर रेलखंड में रेल अधिकारी कैंप कर योजनाओं को फाइनल कराने में जुटे हैं। रेल पटरियों की साफ सफाई का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी जगह-जगह पर शिविर लगाकर कार्य पूरा कराने में लगे हैं। नई रेल परियोजना पर रेल पटरी बिछाने के बाद स्पीड ट्रायल भी शुरू हो गया है।

--------------------

सहरसा में तीन परियोजनाओं

का आज होगा शुभारंभ

-----

सहरसा स्टेशन से सटे वॉशिग पिट के पास ही पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल का पहला ऑटोमैटिक वॉशिग कोच प्लांट का शुभारंभ शनिवार को किया जाएगा। वॉशिग प्लांट के शुभारंभ के बाद ट्रेनों के बाहरी भाग की धुलाई काफी कम समय में होगी। साथ ही पानी की भी बचत होगी। दस मिनट में पूरी ट्रेन की धुलाई हो जाएगी। प्रोजेक्ट इंचार्ज संजीव कुमार कहते है कि इस वॉशिग प्लांट पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वहीं सहरसा स्टेशन पर ही 20 फीट चौड़ी फुट ओवरब्रिज व सहरसा स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों में कोच की स्थिति की जानकारी के लिए यात्री सुविधा हेतु कोच इंडिेकेशन बोर्ड का उद्घाटन भी किया जाएगा।

----------------------

कोट

सहरसा सहित अन्य स्टेशनों पर कई निर्माण कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिसे पूरा कराने के लिए अधिकारी कैंप किए हुए है। सहरसा में भी तीन नयी रेल परियोजना का शुभारंभ किया जाएगा।

सरस्वती चंद्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.