Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: मवेशी चोरों ने मोहनपुर ओपी थानाध्यक्ष को आंख के पास मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

Bihar Crime उजियारपुर थाना क्षेत्र शहबाजपुर गांव में मवेशी चोर गिरोह की सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे मोहनपुर ओपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर यादव को मवेशी चोरों ने गोली मार दी। जख्मी थानाध्यक्ष की बेगूसराय के निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान मौत हो गई है । घटनास्थल से पुलिस ने कई गोलियां और एक भगवा रंग का गमछा बरामद किया है ।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 15 Aug 2023 07:54 AM (IST)
Hero Image
Bihar: मवेशी चोरों ने मोहनपुर ओपी थानाध्यक्ष को आंख के पास मारी गोली, गंभीर स्थिति में चल रहा इलाज

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर (दलसिंहसराय) : इन दिनों अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वो अब खाकी को ही अपना निशाना बना रहे हैं।

कुछ ऐसा ही ताजा मामला उजियारपुर थाना क्षेत्र शहबाजपुर गांव का है, जहां मवेशी चोर की सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे मोहनपुर ओपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर यादव को मवेशी चोरों ने गोली मार दी।

जख्मी थानाध्यक्ष स्थिति चिंताजनक

थानाध्यक्ष को गंभीर स्थिति में दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है। जख्मी थानाध्यक्ष का इलाज बेगूसराय के निजी क्लीनिक में चल रहा था, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई है।

छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस टीम

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मोहनपुर ओपी क्षेत्र में लगातार हो रही मवेशी चोरी की घटना को लेकर ओपी अध्यक्ष ने चोर के एक गिरोह को गिरफ्तार किया था।

उसी गिरोह के निसंदेही पर दलसिंहसराय के पांड गांव में टीम छापेमारी करने पहुंची थी। इसी दौरान उजियारपुर थाना क्षेत्र के सहबाजपुर हनुमान मंदिर के पास ट्रक लेकर खड़े चोर गिरोह के अन्य बदमाशों ने ओपी थानाध्यक्ष नंद किशोर यादव को गोली मार दी।

गोली मार बदमाश ट्रक लेकर फरार हो गए। इस दौरान पुलिस ने एक पीकअप मालवाहक गाड़ी को जब्त किया है। घटनास्थल से उजियारपुर पुलिस ने कई राउंड जिंदा गोली और एक भगवा रंग का गमछा बरामद किया है, जिसमे गोली बांध कर रखी गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने क्या बताया?

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने बताया कि मोहनपुर ओपी क्षेत्र में एक सप्ताह से हो रही भैंस की चोरी को लेकर ओपी अध्यक्ष लगातार काम कर रहे थे। इसी दौरान एक पिकअप से सात मवेशी चोर को गिरफ्तार किया गया था।

उनसे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी और मोबाइल इनपुट के आधार पर ओपी अध्यक्ष छापेमारी करने पहुंचे थे, जहां एक ट्रक के साथ मौजूद सात से 10 की संख्या में गिरोह के बदमाशो ने ओपी अध्यक्ष पर फायरिंग कर दी। गोली आंख के पास गोली लगी। 

2009 बैच के पुलिस अवर निरीक्षक थे नंदकिशोर यादव

अररिया जिले के पलासी थाना क्षेत्र के राम करोड़ डेहरी गांव के निवासी थे 47 वर्षीय दारोगा नंदकिशोर यादव। वर्ष 2009 में पुलिस अवर निरीक्षक के रूप में उनकी नियुक्ति हुई थी। वह दलसिंहसराय थाने में एसआई (सब इंस्पेक्टर) के पद पर तीन माह तक तैनाथ थे। दलसिंहसराय से ही उन्हें मोहनपुर में ओपी अध्यक्ष बनाकर भेजा गया था। पत्नी अमृता के अलावा उनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं ।