Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sports News : बिहार के क्रिकेटर का भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ चयन, प्रमुख टूर्नामेंट में बिखेरेगा अपना जलवा

क्रिकेट जगत से जुड़ी बिहार के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। समस्तीपुर के रहने वाले वैभव सूर्यवंशी का भारत के अंडर 19 बी टीम में चयन हुआ है। वह गुवाहाटी में आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी में प्रतिनिधित्व करेंगे। बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई द्वारा करवाया जा रहा है। वैभव के अंडर 19 बी टीम में चयन से खुशी का माहौल है।

By Ankur KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 31 Oct 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
बिहार के क्रिकेटर का भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ चयन, प्रमुख टूर्नामेंट में बिखेरेगा अपना जलवा

संवाद सहयोगी, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले स्थित ताजपुर प्रखंड के नवोदित क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी (14) चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत की अंडर-19 बी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन बीसीसीआई द्वारा गुवाहाटी में किया गया है।

बता दें कि वैभव इन दिनों बेंगलुरु में चल रहे अंडर-23 मैच में बिहार टीम की ओर से खेल रहे हैं। पिछले माह असम में हुई अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी प्रतियोगिता में बिहार की ओर से खेलते हुए वैभव ने विभन्न राज्यों के विरुद्ध 99.70 के औसत से कुल 360 रन बनाए थे।

एक साल में 10 से अधिक शतक लगा चुके हैं वैभव

इनमें हरियाणा के विरुद्ध 139, असम के विरुद्ध 86, चंडीगढ़ के विरुद्ध 72, आंध्र प्रदेश के विरुद्ध 69 एवं जम्मू कश्मीर के खिलाफ 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उनकी पारी ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा था। वैभव पिछले एक साल में जिला से लेकर राज्य स्तर तक के मैचों में 10 से अधिक शतक लगा चुके हैं।

वैभव स्थानीय प्रशिक्षक ब्रजेश झा की देख-रेख में पटेल मैदान में अभ्यास करते हैं। पिता संजीव सूर्यवंशी भी जिलास्तरीय क्रिकेट खेल चुके हैं, फिलहाल खेती-किसानी करते हैं। वैभव तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर हैं। वे ताजपुर में ही आठवीं के छात्र हैं।

इन लोगों ने दी शुभकामनाएं

वैभव के चयन पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अनुकूल राय के पिता सुधाकर राय, जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी, बीसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने खुशी व्यक्त किया है और वैभव को शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया पर भी वैभव को बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : जिया हो बिहार के लाला... वर्ल्ड कप 2023 के लिए ईशान किशन का हुआ चयन, बल्ले से मचाएंगे तहलका

यह भी पढ़ें: बिहार के स्टार ईशान किशन ने भारत को बनाया एशिया कप का चैंपियन, फाइनल में किया धमाका