Move to Jagran APP

Bihar Crime News: सात कट्ठा जमीन के लिए खूनी खेल, वृद्ध की बांस-बल्ले से पीटकर हत्या; तीन महिला समेत 9 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

बिहार के समस्तीपुर जिले में सात कट्ठा जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चल रहा था। इसको लेकर वृद्ध की बांस-बल्ला से पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में नौ लोगों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस को दिए गए आवेदन में बताया गया है कि आरोपियों ने मृतक रामाशीष राय को मारने से पहले खून की नदी बहाने की धमकी दी थी।

By Angad Kumar SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 06 Nov 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, दलसिंहसराय। बिहार के समस्तीपुर जिले में दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के अजनौल पंचायत के खोकसा रसलपुर टोला में भूमि विवाद को लेकर एक वृद्ध की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। उन्हें बांस-बल्ले से पीटकर मौत के घाट उतारा गया है। मृतक की पहचान स्व.बउए लाल के पुत्र 65 वर्षीय रामाशीष राय के रूप में की गई है। वह रसलपुर वार्ड 4 के निवासी हैं।

मृतक के नाती अनीश कुमार ने इस मामले में केस दर्ज कराया है। उसने तीन महिला सहित 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में कहा गया कि सात कट्ठा जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चल रहा था।

शनिवार रात 9 बजे रंजीत राय नाम का एक व्यक्ति खेत की जोताई करने के लिए गया। आवेदन के नाना रामाशीष राय को इस बात की मिली तो वे रोकने के लिए खेत की तरफ निकल गए।

खून की नदी बहाने की बात

इस पर रंजीत राय ने नाना को पहले धमकी दी। उसने कहा कि आज खून की नदी बहेगी। इसके बाद रसलपुर के रहने वाले चुनचुन राय, संजीव राय, मंचून राय, खलटू राय, बिलटू राय, सुनीता देवी, सुलेखा देवी, घोड़िया देवी और अन्य लोगों ने उसके नाना को बांस-बल्ले से जमकर पिटाई की।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया अस्पताल

जबतब लोग मौके पर पहुंचे तकतब उसके नाना की हत्या हो चुकी थी। विरोध करने पर उसके साथ भी मारपीट की गई। इसके बाद घटना को लेकर स्थानीय थाना को सूचना दी गई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि मृतक के नाती ने इस मामले में आवेदन दिया है। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में चोरों का आतंक, एसबीआई की एटीएम काटकर उड़ाया कैश; चोरी के बाद मशीन में लगा दी आग


यह भी पढ़ें- गोलीबारी की घटना से गुस्साई भीड़ ने दारोगा को पीटा, डीएसपी को करना पड़ा हस्तक्षेप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।