Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने के लिए महिला को दो हजार में लाकर दे दी नकली की जगह असली पिस्टल, फिर...

बिहार के समस्तीपुर में चौंका देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने के लिए एक महिला ने नकली पिस्टल मांगी थी लेकिन बदमाशों ने उसे महज दो हजार रुपये में नकली की जगह असली पिस्टल लाकर दे दिया। असली पिस्टल देखकर महिला के घरवालों के होश उड़ गए।

By Ankur KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। इंटरनेट मीडिया के इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने के लिए एक महिला को अज्ञात मोबाइल नंबर से जुड़े दो लोगों ने दो हजार रुपये में नकली की जगह असली पिस्टल लाकर दे दी। बाद में घर वालों ने जब महिला के हाथ में असली पिस्टल देखी तो उनके होश उड़ गए।

महिला झोले में पिस्टल लेकर नगर थाना पहुंची और पुलिस को हथियार सिपुर्द कर दिया। मामले में पटोरी थाना क्षेत्र के धमौन निवासी त्रिलोकी राय की पुत्री रागनी कुमारी के आवेदन पर नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें दो अज्ञात और उसके मोबाइल नंबर के विरुद्ध शिकायत है।

झोले में लाकर दे दिया पिस्टल

प्राथमिकी में बताया है कि वह वीडियो व रील्स बनाकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड करती है। इंटरनेट मीडिया पर लड़कियों को पिस्टल के साथ रील्स देख उसके भी मन में विचार आया। पिस्टल के साथ रील्स बनाए। इसके लिए वह समस्तीपुर रेलवे कॉलोनी में परिचित निशा कुमारी से सहयोग मांगा।

निशा ने अज्ञात दो व्यक्ति का अलग-अलग मोबाइल नंबर दिया। उससे बातचीत हुई। जिसके बाद बस स्टैंड कचहरी के पास दो व्यक्ति आए और एक झोले में पिस्टल लाकर दे दिया। उसने झोले को अपनी पीठू बैग में रख लिया।

12 अक्टूबर का मामला

घर गई और अपने हाथ में पिस्टल लेकर रिल्स बना रही थी। तभी घरवालों ने उसके हाथ में असली पिस्टल देख लिया। उसने पिस्टल लाकर देने वाले अज्ञात नंबर पर कॉल किया तो दूसरी ओर से स्वीच ऑफ मिला। दूसरे दिन वह पिस्टल लेकर पुलिस थाना पहुंची और हथियार पुलिस को सिपुर्द कर दिया।

मामला बीते 12 अक्टूबर का बताया गया है। नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन जारी है। बरामद हथियार की जांच की जाएगी। मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।

यह भी पढ़ें- पत्नी का इलाज कराने गए व्यक्ति के घर से चोरी, बच्चे के बाहर बैठाकर सारा सामान कर दिया साफ

यह भी पढ़ें- Hajipur News: सदर अस्पताल में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान अंदर छोड़ा स्पंज; तीन माह बाद सामने आया मामला