Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: जमीन विवाद में जल्लाद बना भतीजा, धारदार हथियार से रेत डाला चाचा का गला

बिहार के समस्तीपुर में जमीन विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच खूनी झड़प हो गई। झड़प के दौरान भतीजे ने धारदार हथियार से हमला कर अधेड़ चाचा की हत्या कर दी। इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्ष के दो महिला समेत 6 लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Ankur KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 26 Oct 2023 07:12 PM (IST)
Hero Image
चार कट्ठा जमीन के बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में गुरुवार सुबह एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर हिंसक झड़प हो गई।

झड़प के दौरान, भतीजे ने धारदार हथियार से हमला कर चाचा की हत्या कर दी। वहीं, बीच-बचाव करने आए मृतक के बेटे पर भी हमला कर दिया।

इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष की दो महिला समेत पांच लोग गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं। सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना समस्तीपुर जिले के हलई ओपी क्षेत्र के ररियाही गांव की है। मृतक धन्नू महतो के 55 वर्षीय पुत्र रामवृक्ष महतो हैं। झड़प के दौरान, बीच-बचाव करने आया उनका बेटा अरुण कुमार भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है।

वहीं, दूसरे पक्ष के विश्वनाथ सिंह, सुरज कुमार, धीरज कुमार और सुमित्रा कुमारी व सविता कुमारी भी इस खूनी झड़प में गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आसपास के लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

चार कट्ठा जमीन के लिए खूनी खेल

मिली जानकारी के मुताबिक, ररियाही गांव के रहनेवाले धन्नू महतो के बेटे मृतक रामवृक्ष सिंह और रामवरण सिंह के बीच पैतृक संपत्ति में चार कट्ठा जमीन के बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था।

घात लगाकर किया हमला

मृतक के बेटे वरुण कुमार ने बताया कि गुरुवार की सुबह उसके पिता घर से खेत की ओर जा रहे थे। रास्ते में रामवरण सिंह के दोनों बेटे सहित परिवार के अन्य लोग घात लगाकर बैठे थे। मेरे पिता को देखते ही उन लोगों ने उन्हें घेर लिया और धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमे वह गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

पटना जाते समय हो गई मौत

शोर-शराबे की आवाज सुनकर उसका बड़ा भाई अरुण कुमार घटनास्थल पर पहुंचा, लेकिन उसे भी मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

इसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से जख्मी हालत में पिता और भाई को पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद पिता को सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

दूसरे पक्ष ने क्या कहा ?

दूसरे पक्ष के जख्मी रामवरण सिंह की बेटी सविता देवी ने बताया कि गुरुवार की सुबह हम सभी घर के दरवाजे पर बैठे थे। इसी दौरान चाचा रामवृक्ष सिंह और उनके परिवार के लोगों ने आकर जानलेवा हमला कर दिया और लाठी-डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

क्या बोले ओपी प्रभारी ?

हलई ओपी अध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: शातिर महिला ने ट्रेन में मां से की दोस्ती, उतरने के बाद बच्ची को लेकर हुई फुर्र

हावड़ा, रांची और पटना से नई दिल्ली के लिए 28 अक्टूबर को चलेगी अमृत कलश स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरा टाइम टेबल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर