Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Health News: मंत्री बदले पर नहीं बदली व्यवस्था... मोबाइल की रोशनी में आधे घंटे तक चला मरीजों का उपचार

Bihar Health News सदर अस्पताल में बुधवार को आधे घंटे तक बिजली गुल रही। इस दौरान यहां अंधेरा छाया रहा। इमरजेंसी वार्ड और प्रसव कक्ष में आन ड्यूटी चिकित्सक स्वास्थ्यकर्मी मरीजों और स्वजन को काफी परेशानी हुई। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मी मोबाइल से टार्च जलाकर एक मरीज का उपचार करते नजर आए। उक्त मरीज के पैर में कांटी चुभ गया था।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 07 Mar 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। Bihar Health Update सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बुधवार की दोपहर करीब 12.30 बजे आधे घंटे तक बिजली गुल रही। इस दौरान यहां अंधेरा छाया रहा। इमरजेंसी वार्ड और प्रसव कक्ष में आन ड्यूटी चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, मरीजों और स्वजन को काफी परेशानी हुई।

इस दौरान स्वास्थ्य कर्मी मोबाइल से टार्च जलाकर एक मरीज का उपचार करते नजर आए। उक्त मरीज के पैर में कांटी चुभ गया था। इसके अलावा कर्मियों को पुर्जा काटने के लिए भी मोबाइल से टार्च जलाना पड़ा। अन्य मरीजों को सूई देने और दवा निकालने में भी परेशानी हुई।

इस वजह से कुछ देर तक इमरजेंसी वार्ड में अफरातफरी मची रही। सदर अस्पताल प्रबंधक विश्वजीत रामानंद ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर स्थित ट्रांसफार्मर के पास विद्युत वायर में शार्ट सर्किट की वजह से मुख्य लाइन काटकर विद्युत वायर को दुरुस्त किया जा रहा था। इस वजह से आधा घंटा विद्युत बाधित रहा।

प्रसूति वार्ड में करीब आधा घंटा तक लाइट कटी रही

शॉर्ट सर्किट से इमरजेंसी वार्ड और प्रसूति वार्ड में करीब आधा घंटा तक लाइट कटी रही। मरम्मत कराने के बाद विद्युत सेवा शुरू कर दी गई।

इस मामले की जानकारी सिविल सर्जन और अस्पताल उपाधीक्षक को भी दी जा चुकी है। वहीं टेटनस का इंजेक्शन लेने आए मरीज रमेश कुमार ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड में प्रवेश किया तो लाइट कटी थी।

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor: 'अरे 100 बिहारी मिलकर भी नहीं गुजराती को...', प्रशांत किशोर ने कह दी दिल को झकझोरने वाली बात

प्रशांत किशोर के रास्ते पर कांग्रेस! पीएम मोदी की जनसभा के बाद बदल डाली रणनीति, अब इन मुद्दों पर मेन फोकस